क्या बिहार को बदनाम करने कि कोशिश कि जा रही है इस बात पर ध्यान दें माननीय मुख्यमंत्री जी।IG का दर्द... DG मैडम से गालियां सुन रहा हूं:बिहार के सीनियर IPS विकास वैभव ने देर रात किया ट्वीट; फिर डिलीट बि

IG का दर्द... DG मैडम से गालियां सुन रहा हूं:बिहार के सीनियर IPS विकास वैभव ने देर रात किया ट्वीट; फिर डिलीट

बिहार में सीनियर आईएएस केके पाठक के गाली देने के वीडियो के बाद सीनियर आईपीएस के गाली देने का मामला सामने आया है। होमगार्ड और फायर सर्विसेज के आईजी विकास वैभव ने ट्वीट और फेसबुक पर पोस्ट कर यह आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा-DG मैडम के मुख से गालियां ही सुन रहा हूं, परंतु यात्री मन आज वास्तव में द्रवित है।

सीनियर आईपीएस ऑफिसर विकास वैभव ने यह ट्वीट बुधवार देर रात 1:43 बजे पर किया। ट्वीट के बाद प्रशासनिक महकमा, राजनैतिक महकमे में खलबली मच गई। हालांकि बाद में उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया।

पढ़िए आईजी का पूरा ट्वीट -

मुझे आईजी होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज का दायित्व दिनांक 18 अक्टूबर 2022 को दिया गया था और तब से सभी नौ दायित्वों के निर्वहन हेतु हर संभव प्रयास कर रहा हूं। प्रतिदिन तब से अनावश्यक डीजी मैडम के मुख से गालियां ही सुन रहा हूं। परंतु यात्री मन आज वास्तव में वास्तव में द्रवित है। बीच में इस पूरे मामले कई रिकॉर्ड में होने की भी बात कही है।

बता दें कि बिहार होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज की डीजी शोभा ओहोतकर हैं। वो बिहार डीजीपी बनने की रेस में थीं, लेकिन अंतिम वक्त पर आरएस भट्टी बिहार डीजीपी बने थे।

मुझे वरीय डीजी मैडम ने एकांत में गाली दी

अपनी फेसबुक पर उन्होंने लिखा था मेरी पत्नी और माता को संबोधित करके मुझे वरीय डीजी मैडम ने एकांत में गाली दी। रिकॉर्डिंग कर सकता था और इसलिए मोबाइल साथ लाने के लिए मुझे मना किया गया। सच में दुखी हूं। संन्यास हेतु यात्री मन वास्तव में आशान्वित है। परंतु "किंकर्तव्य विमूढ़" नहीं होना चाहता हूं। भयानक रूप से द्रवित हूं। सब माया है। ऐसे अपमान के लिए सर्वशक्तिमान से प्रार्थनारत हूं।

बिहार झारखंड ने विकास वैभव से बात करनी चाही, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

वचनों पर ही नियंत्रण नहीं रहा

अगले पोस्ट में विकास वैभव ने लिखा है कि सबसे अधिक दुख तब हुआ जब नौवीं कक्षा की अनुभूति के पश्चात पुनः बिहारी बोलकर इसलिए गाली दिया गया, क्योंकि उनका मानना है कि बिहार के मुख्यमंत्री ने उन्हें डीजी के लिए योग्य नहीं माना और नहीं चुना और चुकी डीजी बनने के लिए उनके द्वारा होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज के लिए कार्य किया जा रहा था। परंतु निराशा में भी ऐसी पराकाष्ठा हुई कि वचनों पर ही नियंत्रण नहीं रहा। सच में द्रवित हूं। महाराष्ट्र के अनेक महापुरुष मेरे आदर्श हैं छत्रपति शिवाजी तथा स्वतंत्र वीर प्रेरणा है। यात्रीमन गतिमान है....। ओम।

IPS विकास वैभव का फेसबुक पोस्ट।

यात्री मन को कोई बांध नहीं सकता

विकास वैभव ने अगले ट्वीट में लिखा है यात्री मन व्याकुल है बंधन से मुक्त होना चाहता है। परिस्थितियां अवरोध उत्पन्न कर करती प्रतीत भले हो रही हो, परंतु यात्री मन यह भी जानता है कि यात्री मन को कोई बांध नहीं सकता। जो निर्धारित है वह स्वयं अपना मार्ग प्रशस्त करेगा। शेष सब माया ही है। परंतु कर्म महत्वपूर्ण है।

IPS विकास वैभव का फेसबुक पोस्ट।

विकास वैभव एनआईए में भी रह चुके हैं

विकास वैभव की इस ट्वीट से सभी हैरान हैं हालांकि अंतिम ट्वीट छोड़कर सभी पोस्ट डिलीट कर दिया गया है। दैनिक भास्कर ने विकास वैभव से संपर्क करने की कोशिश की अभी उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। विकास वैभव हाल के महीनों में सामाजिक कार्यों में काफी एक्टिव रहे हैं। वह लेट इंस्पायर बिहार नाम का एक संगठन चलाते हैं। जो सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता है। इस संगठन से हजारों लोग जुड़े हुए हैं। 2003 आईपीएस बैच के विकास वैभव एनआईए में भी रह चुके हैं। हाल में इनकी सरकारी पिस्टल चोरी होने के बाद यह काफी सुर्खियों में आए थे।

बिहार के अफसरशाही से जुड़ी दूसरी खबर

बिहार सरकार में मद्य निषेध विभाग (प्रोहिबिशन एंड एक्साइज डिपार्टमेंट) के प्रिंसिपल सेक्रेटरी केके पाठक का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें पाठक विभाग की मीटिंग के दौरान डिप्टी कलेक्टर को गालियां देते नजर आ रहे हैं। साथ ही बिहार के लोगों को भी भला-बुरा कह रहे हैं।

अभी पिछले दिनों IAS अधिकारी केके पाठक के गाली वाले वीडियो का विवाद थमा भी नहीं था कि उनका दूसरा वीडियो भी सामने आया है। केके पाठक इस बार बिहार के अधिकारियों को छोड़ IAS अधिकारी को गाली दे रहे हैं। ये वीडियो मीटिंग के दौरान का है। इसमें वो कह रहे हैं कि सब निकम्मे हैं। बिना &*&#$# किसी को अक्ल नहीं आती है। केके पाठक मद्य निषेध विभाग के प्रधान सचिव और विभाग के महानिदेशक हैं।