नियम ताक पर रख सरपट दौड़ रहे हैं गन्ना से ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्राले

गोंडा। इटियाथोक थाना क्षेत्र में ओवरलोडिंग रोकने में प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है।यहां ट्रैक्टर-ट्राला में ओवरलोड गन्ना भरकर ढोया जा रहा है,जो राहगीरों के लिए खतरा बने हुए हैं।खास बात यह कि ज्यादातर ट्रैक्टर-ट्राली बिना परमिट के चले रहे हैं।वहीं पुलिस और परिवहन विभाग का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। जिससे हादसे का खतरा बढ़ गया है।

राहगीरों की अटक जाती हैं सांसें

वर्तमान में गन्ना पेराई सत्र चालू हो गया है।किसान अपना गन्ना ट्रैक्टर-ट्रॉली से चीनी मिल को ले जा रहे हैं।वहीं किराये पर चलने वाले ट्रैक्टर-ट्राले में ओवरलोड गन्ना भरा जा रहा है।इन वाहनों के चालक ज्यादा मुनाफा के चलते ओवरलोड गन्ना भरवाते हैं।जब ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्राला सड़क पर चलते हैं, राहगीरों की सांसें अटक जाती हैं।क्षमता से ज्यादा गन्ना भरा होने के कारण ट्रैक्टर आगे से उठ-उठ कर चलते हैं।जिससे हादसे का खतरा बढ़ गया है।

कागजों में ट्रक,गन्ना ट्रालों पर

वैसे तो सेंटर से गन्ना ट्रकों के जरिए मिलों तक पहुंचाया जाता है, लेकिन चीनी मिलों और परिवहन विभाग की मिलीभगत से ट्रालों में गन्ना ढोया जा रहा है। ट्रक में करीब 110 कुंतल गन्ना ले जा सकता है, जबकि ट्राले में दो सौ कुंतल से ज्यादा गन्ना ढोकर चीनी मिलों में जा रहा है। एक ट्रक मालिक ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया, कि चीनी मिल का यही हाल है। चीनी मिल मालिक अपने कागजों में ट्रक से लोडिंग दर्शाते है, लेकिन गन्ना ज्यादातर ट्रालों से ढोया जा रहा है।

जिम्मेदार के बोल

एआरटीओ शैलेंद्र तिवारी का कहना है, अभियान चलाकर ओवरलोड वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।