अमेठी में अवैध कब्जाधारियों की आई शामत, अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर किया ध्वस्त

अमेठी : नगर पालिका परिषद गौरीगंज के क्षेत्र में अवैध कब्जा कर किए गए निर्माण को लेकर प्रशासन सख्त होते हुए धवस्तीकरण की कार्यवाही में जुट गया गया है।

अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका गौरीगंज ने भूमाफियाओं के विरुद्ध कोतवाली गौरीगंज में तहरीर देकर सार्वजनिक संपत्ति निवारण अधियम 1984 की धारा 2 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कराया है। तहरीर लिखा है कि 1. उमा शंकर पुत्र शोभनाथ ने कटरा लालगंज की गाटा संख्या 291/0.061 हेक्टेयर, 292/0.038 हेक्टेयर पर अवैध कब्जा है जो राजस्व की टीम ने पुलिस की उपस्थिति में सीमांकन कराया तो इस भूमि पर कब्जा पाया गया।

2. राम केवल उर्फ केवल प्रसाद पुत्र राज नारायण निवासी हरखपुर का कब्जा कटरा लालगंज की गाटा संख्या 687/0.010 पर पाया गया को तालाब की भूमि है।

3. कृपा शंकर पुत्र राम दास निवासी असैदापुर की भूमि गाटा संख्या 324/0.025 पर कब्जा पाया गया को श्मशान की भूमि है।

4. वंशराज पुत्र दूधनाथ व सुभाष चंद्र पुत्र विजयपाल निवासी सरैया मानिक चंद कस्बा गौरीगंज का रास्ते की भूमि पर कब्जा पाया गया है।

अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद गौरीगंज ने इन चार अवैध कब्जा धारियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराते हुए उक्त भूमि पर अवैध निर्माण को बुलडोजर चकवाकर ध्वस्त करते हुए अतिक्रमण से मुक्त कराते हुए भूमि को कब्जे में लिया गया। प्रशासन की इस कार्रवाई से अन्य अवैध कब्जाधारियों के पसीने छूट रहे हैं और किसी तरह की कार्रवाई के बचने के लिए भूमिगत हो गए है।

वहीं हल्का लेखपाल सकरावा राम सूरत मौर्य ने सकरावा निवासी हरिमंगल सिंह, संतोष कुमार सिंह पुत्र कन्हैया बख्श सिंह ने तालाबी गाटा संख्या 202मिo/0.0190 में धान की फसल बोई थी जिसे लेखपाल ने नोटिस देकर काटने से मना किया था लेकिन उक्त ने धन की फसल काट ली। इस मामले में भी लेखपाल की तहरीर पर सार्वजनिक संपत्ति निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत हो गया है।