दीपावली है इसलिए कच्चे चिट्ठे विधायक के नहीं खोलूंगा जाड़ावत



चित्तौड़गढ़राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने एक प्रेसवार्ता का आयोजन कर भाजपा विधायक के आरोपों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने किसी महिला के जूते कभी नहीं खाये

विधायक की जितनी उम्र है उतनी राजनीति कर ली हैहमारे मुद्दों पर विधायक बोलने लायक नहीं है यह कहते हुये चित्तौड़गढ़ विधानसभा में किए जा रहे विकास के बारे में जानकारी दी। उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दीपावली से पूर्व दी गई सौगातों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि चम्बल का पानी चित्तौड़गढ़ विधानसभा के लिए 220 व भदेसर के 45 व निम्बाहेड़ा क्षेत्र के 66 गांव में पानी उपलब्ध होगा। इसके लिए 886.83 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई हैं। कार्यों के लिए निविदा आमंत्रित की गई हैं। उन्होंने बताया कि चम्बल नदी से पेयजल के लिए 46 ऑवर हेड टँकी का निर्माण की जाएगा। इस योजना में कुल 56640 कनेक्शन दिए जाएंगे। चित्तौड़गढ़, भदेसर और निम्बाहेड़ा के लिए कुल 3199.47 किलोमीटर पाईप लाईन की लंबाई होगी।
उन्होंने बताया कि डीएमएफटी मद से चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में 18 ग्राम पंचायतों में 50-50 लाख के खेल स्टेडियम व नगर परिषद क्षेत्र के गोरा बादल स्टेडियम में 2 करोड़ 50 लाख और इंदिरा गांधी स्टेडियम में ओपन जिम के लिए 50 लाख सहित कुल 12 करोड़ 50 लाख रुपए के निर्माण की स्वीकृति जारी हुई हैं। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि डीएमएफटी मद से ज्ञान केंद्र निर्माण की स्वीकृति भी जारी हुई हैं। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए शहरी तर्ज पर ग्राम पंचायत स्तर भी ज्ञान केंद्र बनेंगे। जिसमें पुस्तकालय मय फर्नीचर, पुस्तक आदि के लिए मद होगा। चित्तौड़गढ़ पंचायत समिति की 20 ग्राम पंचायत में ज्ञान केंद्र खोले जाएंगे। चित्तौड़गढ़ शहर की सड़कों के लिए 40 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं।
इस अवसर पर नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम प्रकाश मूंदड़ा, ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष त्रिलोक चंद जाट, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रमेश नाथ योगी, रणजीत लोठ, रिजवान अशरफी सहित कई कांग्रेस की कार्यकर्ता मौजूद रहे।