थाना पुलिस ने किया कुछ ऐसा कि अब हो रही चारो ओर प्रसंसा

पंकज शाक्य

बरनाहल/मैनपुरी- तेज तर्रार थाना प्रभारी जैकब फर्नाडीस के नेतृत्व में कार्य करने वाली उनके ही थाना पुलिस ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया कि अब उसकी तारीफ़ चहुँ ओर की जा रही है।

आपको बताते चलें कि थाना पर तैनात उपनिरीक्षक अजय प्रताप सिंह मय पुलिस बल के साथ क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गस्त पर थे। तभी उन्हें मुखबिर के द्वारा सूचना मिली कि एक व्यक्ति गल्ला गोदाम के आगे 200 मीटर फूलापुर की तरफ एक चोरी की ईको कार लिए खडा है। वहीँ उसके पार अवैध असलाह भी मौजूद है। वह व्यक्ति कबाड़ी के बारे में पूंछतांछ कर रहा है।

वहीँ सूचना के आधार पर मुखबिर के बताये हुए पते पर उपनिरीक्षक मय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच कर ईको गाडी के आगे अपनी सरकारी जीप को लगाकर ईको में बैठे एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। वहीँ उसकी तलासी लेने पर उसके कब्ज़े से एक तमंचा 315 बोर और 02 ज़िंदा कारतूस बरामद हुए। वहीँ जब उससे गाडी के बारे में पुन्छ्तान्च्च की गयी तो उसने बताया कि साहब मुझे माफ़ कर दो यह गाडी मेरी नहीं है और ना ही इस गाडी पर लगा हुआ नंबर असली है। यह गाडी मैंने बीते 26 सितंबर को 80 फीट रोड थाना क्षेत्र रामगढ़ जनपद फिरोजाबाद से रात में चोरी की थी। जिसे मैं यहाँ बेचने के लिए यहाँ लाया था। वहीँ गिरफ्तार किये गए युवक ने पुलिस की पूंछतांछ में अपना नाम भजनलाल उर्फ़ पुजारी पुत्र घासीराम निवासी ग्राम कुन्दनपुर थाना किशनी जनपद मैनपुरी बताया। वहीँ गिरफ्तार करने वाली टीम में थाना प्रभारी जैकब फर्नाडीस, उपनिरीक्षक अजय प्रताप सिंह, हेड कांस्टेबल विनय कुमार, महेश बाबू और सिपाही सिद्धार्थ कुमार मौजूद रहे।