पूर्णिया SP के घर मंगवाई गई नोट गिनने की मशीन:थानेदार संजय के घर से एक बोरा नोट मिलने की सूचना; SVU की रेड जारी पूर्णिया के SP और IPS अधिकारी दया शंकर पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) की

पूर्णिया SP के घर मंगवाई गई नोट गिनने की मशीन:थानेदार संजय के घर से एक बोरा नोट मिलने की सूचना; SVU की रेड जारी

पूर्णिया के SP और IPS अधिकारी दया शंकर पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) की रेड चल रही है। पटना और पूर्णिया के 7 ठिकानों पर ये कार्रवाई हो रही है। इस रेड में 70 लोग शामिल हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह 7 बजे टीम ने ये कार्रवाई की है। दया शंकर पूर्णिया के एसपी आवास में मौजूद हैं।

एसपी दया शंकर के आवास पर नोट गिनने की मशीन भी लाई गई है। कुछ देर पहले जेवर तौलने के लिए भी मशीन बुलाई गई थी। सदर थानाध्यक्ष संजय सिंह के आवास से बोरे में नोट मिलने की सूचना है।

दया शंकर अभी पूर्णिया के SP हैं। इनके खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिसे स्पेशल विजिलेंस यूनिट (SVU) खंगाल रही थी। शुरुआती जांच में आरोप सही मिले। काली कमाई का ठोस सबूत भी मिला। इसके बाद यही वजह है कि मंगलवार की सुबह-सुबह SVU की टीम ने पूर्णिया SP के कुल 7 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर दी है।

जहां छापे की कार्रवाई चल रही है। इसमें पूर्णिया का उनका सरकारी आवास और पटना स्थित उनका घर भी शामिल है। आरोप है कि इन्होंने अवैध तरीके से रुपयों की उगाही तो की ही। साथ ही अवैध तरीके से संपत्ति भी बनाई। SVU को जांच में जो सबूत मिले हैं, उसके आधार पर SP के खिलाफ पटना में 71 लाख 41 हजार 666 रुपए का आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया है।

बड़ी बात यह है कि इस IPS अधिकारी का कैरियर बहुत बड़ा नहीं है। ये 2016 बैच के ही IPS अधिकारी हैं। महज 6 साल की नौकरी में ही ये काली कमाई करने लगे। छापेमारी करने से पहले SVU ने पटना में

स्पेशल विजिलेंस कोर्ट में अपील दायर की थी। यहां से सर्च वारंट हासिल किया। तब आज छापेमारी चल रही है। उम्मीद है कि दोपहर बाद इस मामले में और बड़े अपडेट होंगे।


दया शंकर के साथ टीम पूर्णिया सदर थाने में तैनात थानेदार संजय सिंह को लेकर भी जांच कर रही है। बताया जा रहा हैै कि एसपी दया शंकर और

थानेदार संजय सिंह मिलकर पैसों की उगाही करते थे।

पूर्णिया में SP आवास के पास छापेमारी के लिए पहुंची SVU की टीम।

दानापुर में दया शंकर के घर के बाहर मौजूद पुलिस जवान।