विद्युत विभाग की टीम ने किया काबिले तारीफ वाला काम

  • 10 घंटे बारिश में कड़ी मशक्कत से कराई विद्युत आपूर्ति बहाल
  • एसडीओ से लेकर लाइनमैन तक ने करी मेहनत

पंकज शाक्य

कुरावली/मैनपुरी - दिल में यदि कुछ करने का जज़्बा हो तो क्या धूप क्या छाया और क्या करेगी बरसात। ऐसे कार्यों में भरी बारिश में भी बिना अपनों और अपनी जान की परवाह किए जन समस्या के समाधान करने में लग गए।
ऐसा ही कुछ कर दिखाया कुरावली उपखंड पर तैनात एसडीओ पियूष शुक्ला और कुरावली सब स्टेशन पर तैनात अवर अभियंता पंकज कनौजिया समेत सब स्टेशन पर तैनात संविदाकर्मी लाइनमैनों ने। जहां गुरुवार की देर रात्रि बारिश होने के चलते थोरवा ट्रांसमिशन से आई 33 केबी की लाइन में फाल्ट आने के कारण विद्युत आपूर्ति बंद हो गई।
जब इसकी जानकारी सब स्टेशन पर तैनात अवर अभियंता पंकज कनौजिया को लगी तो वह भी तड़के सुबह 05.00 बजे सब स्टेशन पर आ गए और मय संविदाकर्मियों के साथ लाइन की पेट्रोलिंग करते हुए थोरवा पहुंचे। जहां ट्रांसमिशन के बाहर दो इंसुलेटर पंचर मिले। जिसे शटडाउन लेकर बदलवा दिया। जब लाइन ट्राई लेने को लगाई गई तो एक के बाद एक करते हुए 08 अन्य इंसुलेटर और पंचर हो गए। जिसकी सूचना अवर अभियंता के द्वारा एसडीओ पियूष शुक्ला को दी तो वह भी मौके पर पहुंच गए।
जिसके बाद दोनों ही अधिकारियों ने भरी बारिश में लाइन दुरुस्त कराने के लिए अपने मन में ठान लिया और वह भी संविदाकर्मियों के साथ ही पैदल खेतों में चल दिए। कड़ी मेहनत करते हुए करीब दोपहर वाद 1.45 बजे विद्युत आपूर्ति सुचारू हो सकी। जिसके बाद विद्युत उपभोक्ताओं में खुशी का माहौल देखने को मिला।
इस मौके पर एसडीओ पियूष शुक्ला,अवर अभियंता पंकज कनौजिया, संविदाकर्मी लाइनमैन प्रीतम सिंह, सत्यवीर सिंह, प्रदीप शाक्य, सुमित शाक्य, कन्हैया लाल, विजय कुमार समेत अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

जनता ने की सराहना

जिस वक्त विद्युत विभाग की टीम भरी बारिश में लाइन सही करने के प्रयास कर रही थी। जिसने भी देखा तो वह कह रहा था कि काश विभाग में सभी ऐसे ही अधिकारी होते तो आम जनता को किसी प्रकार की कोई भी समस्या ही ना होती।