वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री ने किया थाना रिसिया भवन का लोकार्पण

बहराइच। मा. मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ जी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से थाना रिसिया सहित प्रदेश में पुलिस विभाग के कुल 144 आवासीय/अनावासीय भवनों के वर्चुअल लोकार्पण किया गया। लोकार्पण अवसर पर नवनिर्मित थाना रिसिया परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गौड़, एमएलसी डॉ. प्रज्ञा त्रिपाठी, विधायक महसी सुरेश्वर सिंह, नानपारा राम निवास वर्मा, जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र, पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह, क्षेत्राधिकारी पयागपुर राजीव सिसोदिया, पूर्व विधायक अरूण वीर सिंह के प्रतिनिधि करणवीर सिंह, प्रमुख रिसिया के प्रतिनिधि महेश अग्रवाल, प्रभारी निरीक्षक रिसिया इन्द्रजीत यादव सहित अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी, क्षेत्रीय गणमान्य व संभ्रान्तजन, जन प्रतिनिधि, आश्रय पद्धति विद्यालय बभनी रिसिया की छात्राएं व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सांसद बहराइच श्री गोंड ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार पर्यटन हब के रूप में आकांक्षात्मक जनपद बहराइच के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। श्री गोंड ने कहा कि जनपद में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जनपद बहराइच को सीधे वाराणसी से रेल मार्ग से जोड़ा गया है। ट्रेन के साथ-साथ सड़क परिवहन में भी बेहतरी लाये जाने के लिए नई-नई बसें संचालित की जा रही हैं। श्री गोंड ने कहा कि जनपद में पर्यटन की अपार संभावनाएं है। मा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का प्रयास है कि पर्यटन के मानचित्र पर बहराइच की पहचान बने।
एम.एल.सी. डॉ. प्रज्ञा त्रिपाठी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए छात्राओं का आहवान किया कि पूर्ण मनोयोग से शिक्षा ग्रहण कर जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल कर देश, प्रदेश व जनपद तथा परिवार का नाम रोशन करें। डॉ. त्रिपाठी ने छात्राओं का आहवान किया कि विभिन्न क्षेत्रों में शीर्ष स्थानों पर आसीन महिलाओं से प्रेरणा लेकर अपने लिए बड़ा लक्ष्य निर्धारित करें। विधायक महसी सुरेश्वर सिंह ने कहा कि नवनिर्मित थाना भवन क्षेत्र के युवाओं को पुलिस सेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा। श्री सिंह ने क्षेत्र के युवाओं का आहवान किया कि सुरक्षा बल में भर्ती होकर देश सेवा करें। विधायक नानपारा राम निवास वर्मा ने कहा कि थाना रिसिया के प्रशासनिक भवन का निर्माण होने से क्षेत्र की कानून व्यवस्था में बेहतरी आयेगी।
जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सभी क्षेत्रवासियों को थाना भवन की बधाई देते हुए भवन के निर्माण से पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को काफी सुविधा होगी जिससे उनकी कार्यशैली में प्रत्यक्ष रूप से सुधार आने से क्षेत्र में कानून एवं शान्ति व्यवस्था में सुधार आयेगा। डीएम डॉ. चन्द्र ने कहा कि थाना भवन के निर्माण से पुलिस कर्मियों के साथ-साथ आगन्तुकों को भी थाने पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी।
कार्यक्रम के अन्त में पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने सभी अतिथियों व आगन्तुकों का आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि भवन में महिला एवं पुरूष आरक्षियों हेतु बैरक, डाईनिंग हॉल, प्रसाधन, होमगार्ड व पीआरडी जवानों के लिए कक्षों इत्यादि का निर्माण होने से सुरक्षा कर्मियों को काफी सुविधा होगी जिससे वे और बेहतर ढंग से अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का निर्वहन कर सकेंगे।