सपा नेताओ ने अपनी मांगो को लेकर जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन-

बहराइच - सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश समेत जनपद भयंकर सूखे की चपेट में है इस सूखे की मार से किसान वर्ग त्राहि-त्राहि कर रहा है। इसी सिलसिले में समाजवादी पार्टी के विधायक,पूर्व विधायक, वरिष्ठ नेता,पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने नि० जिलाध्यक्ष रामहर्ष यादव के नेतृत्व में जनपद को सूखा ग्रस्त घोषित करने के सम्बंध में पांच सूत्रीय मांग पत्र जो कि महामहिम राज्यपाल महोदया को संबोधित जिलाधिकारी को सौंपा।
सभी सपा नेता व पदाधिकारी हाथों में तख्ती व बैनर लिए हुए किसानों का कर्जा माफ करो, बहराइच को सूखाग्रस्त घोषित करो के नारे लगाते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुँचे।
नि० जिलाध्यक्ष रामहर्ष यादव ने कहा कि जनपद में अब तक औसत वर्षा के सापेक्ष कुल 20% वर्षा हुई है,समय से बारिश न होने के कारण 40% किसान धान की रोपाई नही कर सके है औऱ जिन किसानों ने किसी तरह से धान की रोपाई कर ली है उनकी धान की 50% से अधिक फसल सूख गई है। डीजल के दामो में बेतहाशा वृद्धि होने के कारण पम्पिंग सेट से खेत की सिंचाई करने में ज्यादा रकम खर्च होती है जिसे किसान वहन नही कर पा रहा।
विधायक कैसरगंज आंनद यादव ने कहा कि किसान वर्ग बुरी तरह परेशान है और जनपद में सूखा ग्रस्त जैसे हालात है। भीषण सूखाग्रस्त होने के कारण मनुष्य से लेकर पशु पंक्षी जीव जंतु पेड़ पौधे और फसल तक प्रभावित है।धान की रोपाई न के बराबर हुई है। और गन्ने की फसल भी नुकसान में है। हम ज्ञापन के माध्यम से मांग करते है कि जनपद को सूखा ग्रस्त घोषित किया जाए तथा सूखाग्रस्त क्षेत्र की अनुमन्य सुविधाएं किसानों को दी जाए।
किसानों की फसल की क्षति का सर्वे कराकर किसानों को मुवावजा दिया जाए।
निजी नलकूंपों की सिंचाई माफ की जाए।
किसानों के फसली ऋण की किस्तें माफ कर वसूली स्थगित की जाए।
ग्रामीण क्षेत्रो में निजी नल कुंपों से सिंचाई के लिए आबाध रूप से कम से कम 20 घण्टे की बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।
इस कार्यक्रम में पूर्व विधायक रमेश गौतम,पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव, वरिष्ठ नेता भगत राम मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष देवेश चन्द्र मिश्र,डॉ० आलम सरहदी, डॉ० आशिक अली,शकील मेकरानी,झुग्गी लाल यादव, श्रीमतीमनु देवी, श्रीमतीसुमन शर्मा, एडवोकेट मंजू चौधरी, अनवर खां वारसी,नाशिर खां नईम,डॉ० अनवारुल, अकील खान,शैलेश सिंह, नंदेश्वर यादव,जवाहर लाल यादव,महेंद्र स्वरूप,सुनील निषाद, सत्य प्रकाश त्रिपाठी,कन्हैया लाल लोधी, पूर्व चैयरमैन वाहिद कुरेशी , एडवोकेट मिथुन बाल्मीकि, आशाराम निषाद,शमशाद अहमद,मोबिन खान सहित तमाम पार्टीजन उपस्थित रहें।