कृषक हित सर्वोपरि की पंक्ति साकार करने में जुटी प्रशासनिक टीम, खाद की जमाखोरी या अधिक मुल्य पर बिक्री करनें वालों पर है नजर,होगी सख्त कार्यवाही....

अम्बिकापुर 16 मई । ग्रामीण अर्थव्यवस्था में रिढ की हड्डी बतौर खरीफ सीजन की फसलों की बोनी सर्वाधिक तौर पर उपयोग होने वाली रसायनिक खाद की जमाखोरी व अधिक मुल्य पर बिक्री से जुड़ी गतिविधीयों पर प्रशासनिक निगरानी व सख्त कार्यवाही करने से जुड़ी गतिविधियां कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देश पर रविवार को संयुक्त टीम द्वार औचक निरीक्षण शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में संचालित संस्थानों पर दबिश देकर दुकानों पर खाद की स्टॉक पंजी, तौल, बांट, पौस मशीन सहित अन्य जानकारी के साथ साथ भौतिक सत्यापन किया गया है।जिसमें किसान सेवा केंद्र में अमानक किलो बाट का उपयोग करने पर जांच दल द्वारा जप्त करनें की कार्यवाही किया है।बहरहाल कार्यवाही से जुड़ी जानकारी जैसे जैसे सार्वजनिक हुई हैं तो एक तरफ जहां खाद विक्रेता बतौर कालाबाजारी व अधिक दाम पर बिक्री करनें वालों में हड़कंप व्याप्त है तो वहीं कृषक वर्ग इसपर खुशी जाहिर करते हुए खरीफ सीजन की तैयारी में परेशानी से राहत मिलने की बातें कही है। बहरहाल कलेक्टर संजीव कुमार झा के नेतृत्व में प्रशासनिक अमला कृषक हित सर्वोपरि वाली पंक्ति को यथार्थ में तब्दील करने में जुटी हुई है।

यहां पर पहुंची टीम.....

तहसीलदार भूषण मंडावी ने बताया कि जांच दल द्वारा अम्बिकापुर स्थित प्राथमिक तिलहन उत्पादक सहकारी समिति, शंकर ट्रेडिंग, शुभम फर्टिलाइजर ,किसान सेवा केंद्र, विजय ट्रेडिंग कंपनी, मोयना एग्रो, सरगुजा कृषि राय केंद्र के साथ ही तहसीलदार मुखदेव यादव के द्वारा धौरपुर के श्री बालाजी खाद बीज केंद्र का निरीक्षण किया गया।