सरकारी अस्पताल में गन्दगी का अंबार,सफाई व्यवस्था ध्वस्त।

कुरूद:-अस्पताल यह नाम सुनते ही लोगो के जेहन में सिर्फ एक ही बात आती हैं स्वास्थ्य लाभ पर यही अस्पताल आपको बीमार कर दे तो, चौक गये होंगे आप।
देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने एक नारा दिया स्वक्ष भारत इस नारे को जब सरकारी विभाग ही बट्टा लगाने में तुले हो तो भगवान ही मालिक है।कुरूद अस्पताल में सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के साथ - साथ नगर के लोग उपचार कराने के लिए आते हैं,सरकारी,अस्पताल में 24 घंटे भीड़ बनी रहती है।कभी-कभार जब जिला पदाधिकारी के अस्पताल विजिट की सूचना होती है तो उस समय अस्पताल प्रबंधन और सफाई कर्मी एक्टिव दिखते हैं।

हमारे प्रतिनिधि ने आज अस्पताल जाकर वहां का हाल देखा तो नजारा ही कुछ अलग नजर आया,मरीजो की सुविधा के लिए अस्पताल में बनाये गए दोनों शौचालय की जो तसवीर नजर आई वह एक प्रश्न खड़ा करता है।
एक शौचालय में जहां खड़े होने की हिम्मत नही हुई सौचालय की 3 शीट जहाँ पूरी तरह भरी हुई थी।
वही स्नानघर मे गन्दगी ने अपना कब्जा जमा लिया है।
दूसरे शौचालय के टूटे दरवाजो की वजह से शर्म के मारे आप शौच नही कर पाएंगे,सार्वजनिक नल की जगह गन्दगी ही गन्दगी नजर आती हैं।
सोनोग्राफी मशीन की सुविधा भी पिछले कई सालों से बंद पड़ी है जिस पर भी विभाग चुप्पी साधे बैठा है,अस्पताल के जिम्मेदार लोग इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।