चंदौली- जनपद में चौकी प्रभारी को लापरवाही पड़ी भारी, एसपी ने किया सस्पेंड

चंदौली- जनपद में चौकी प्रभारी को लापरवाही पड़ी भारी, एसपी ने किया सस्पेंड

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेयचंदौली

चंदौली- पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने मारूफपुर चौकी प्रभारी शिव मणि त्रिपाठी को निलंबित कर दिया।एसपी के सख्त तेवर के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई।

आपको बता दें कि चौकी प्रभारी पर आरोप है कि चंदौली और गाजीपुर के बीच गंगा नदी पर 4 दिन पहले कुछ अपहरणकर्ता एक व्यक्ति को अपहृत कर लिए थे। आरोपी व्यक्ति को लेकर चंदौली बॉर्डर के रास्ते से गुजरे थे। गाजीपुर पुलिस की सूचना के बाद भी चंदौली जनपद के मारूफपुर चौकी प्रभारी ने अपने उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत नहीं कराया। लेकिन वहीं गाजीपुर जनपद की पुलिस ने अपनी तत्परता दिखाते हुए 24 घंटे के अंदर उक्त व्यक्ति को बरामद कर अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि चंदौली जिले के धानापुर थाना क्षेत्र के सिंह हिंगुत्तरगढ़ गांव निवासी घनश्याम की बेटी संत कबीर जिले में पुलिस विभाग में आरक्षक के पद पर तैनात है शनिवार की भोर में बेटी को गाजीपुर के ऑडी हार रेलवे स्टेशन पद छोड़ने के बाद घनश्याम घर वापस लौट रहे थे। इसी बीच चार पहिया में सवार था अपहरणकर्ताओं ने गंगा नदी पर बने रामकरण हेतु पर उन्हें अपहृत कर लिया। लोगों ने परिजनों को फोन करके 25 लाख की फिरौती की मांग। लेकिन गाजीपुर पुलिस तत्परता दिखाते हुए आरोपियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया और महिला सिपाही के पिता घनश्याम को सकुशल बरामद कर लिया।

वही आपको बताते चलें कि इसी मामले में एसपी अंकुर अग्रवाल ने गाजीपुर बॉर्डर पर स्थित मारूफपुर चौकी प्रभारी शिव मणि त्रिपाठी को निलंबित कर दिया क्योंकि उन्होंने अपहरण की सूचना होने के बाद में अपने जिले के उच्चाधिकारियों को अवगत नहीं कराया सकलडीहा सीओ अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि अपहरणकर्ता घनश्याम को लेकर रामकरण सेतु से चंदौली के तरफ से भागे थे। जानकारी होने के बाद भी चौकी प्रभारी ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को नहीं दी। हालांकि गाजीपुर पुलिस ने 24 घंटे के अंदर अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया।