डीएम के साथ प्रेक्षकों ने किया गल्ला मण्डी परिसर का निरीक्षण, ईवीएम व वीवी पैट वेयर हाउस का भी लिया जायज़ा -

बहराइच - विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी, मतपेटिकाओं को सुरक्षित रखने तथा मतगणना इत्यादि कार्याे के लिए चिन्हित किये गये स्थानों पर की जा रही तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद हेतु नियुक्त किये गये प्रेक्षकों व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ कृषि उत्पादन मण्डी समिति परिसर सलारपुर का निरीक्षण किया। मण्डी परिसर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए जिम्मेदार अधिकारियों से स्ट्रांग रूम, मतगणना स्थल, पार्टियों की रवानगी, एजेन्टों के प्रवेश एवं बैठने इत्यादि की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित दिशा निर्देशों के अनुसार फुल-प्रूफ व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायें।
जनपद में अवस्थित सभी सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए निर्धारित किये गये स्ट्रांग रूम स्थल का निरीक्षण करते हुए सुरक्षा मानकों पर विशेष ध्यान दिये जाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि स्ट्रांगरूम से मतगणना स्थल तक ईवीएम को लाने-ले-जाने के लिए सुव्यवस्थित गलियारो की व्यवस्था की जाय तथा गलियारों को ऊपर से ढक भी दिया जाय ताकि मौसम के खराब होने पर भी मतगणना का कार्य प्रभावित न हो।
मण्डी परिसर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मण्डी प्रशासन को निर्देश दिया कि निर्वाचन कार्य के लिए खाली कराये गये स्थलों की पर्याप्त साफ-सफाई एवं रंग-रोगन तथा आवश्यकतानुसार मरम्मत का कार्य समय से सुनिश्चित करायें। गल्ला मण्डी के निरीक्षण के पश्चात डीएम व प्रेक्षकगणों ने जिला निर्वाचन कार्यालय में स्थापित ईवीएम व वीवी पैट वेयर हाउस का निरीक्षण कर इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों व वीवी पैट के रख-रखाव के बारे में जानकारी प्राप्त कर ई.वी.एम. प्रभारी अधि.अभि. जल निगम सौरभ सुमन को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
निरीक्षण के समय बलहा के सामान्य प्रेक्षक बेजोप केन्या, नानपारा के चिन्मय पुण्डलिकराव गोटमारे, मटेरा के प्रभात कुमार, बहराइच के डॉ. चन्द्रकान्त लक्ष्मणाव पुलकुंदवार, पयागपुर के मनोज कुमार मणिकराव सूर्यवंशी, कैसरगंज के प्रदीप गोविन्द चौधरी, पुलिस प्रेक्षक एम. श्रीनिवासुलू, अपर जिलाधिकारी मनोज, मुख्य राजस्व अधिकारी अवधेश कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक कुॅवर ज्ञानंजय सिंह व अशोक कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर विनय कुमार द्विवेदी, अधि.अभि. लो.नि.वि. ए.के. वर्मा व अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।