सोशल ऑडिट टीम ने ग्राम पंचायत कुंडा के कार्यों में पाईं वित्तीय अनियमितताएं

कासगंज। सोशल ऑडिट ग्राम सभा की बैठक पटियाली ब्लॉक के ग्राम पंचायत कुंडा में सम्पन्न हुई। बैठक में ग्राम पंचायत के 2021-2021 के कार्यों का निरीक्षण किया गया।

बैठक में ग्राम सभा के कार्यों के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मनरेगा का पैसा बिना काम कराए ही निकाला जा चुका है। जिस कार्य के लिए मनरेगा का पैसा निकाला गया, निरीक्षण के दौरान वहां कोई कार्य होना नही पाया गया। ग्राम पंचायत के निवासियों ने प्रधान पर आरोप लगाते हुए कहा कि इंटरलॉकिंग की ईंटे ग्राम प्रधान अपने घर ले गए। जहां खरंजा इत्यादि किया गया वहां भी अव्वल ईंटो का बिल लगाकर पीला ईंटो का प्रयोग किया जाना पाया गया।

निरीक्षण के दौरान वृक्षारोपण कार्य मे अनियमितता पाई गई। 5 खेतों में 500 पौधे लगाने के नाम पर 80 रुपया पौधे का बिल बना कर पैसा निकाल लिया गया, जबकि मौके पर 10-15 पौधे ही पाये गये। ग्राम पंचायत के लोगों ने सोशल ऑडिट टीम को शिकायती पत्र देकर जांच कराए जाने की मांग की है।

बैठक के दौरान ब्लाक रिसोर्स पर्सन विशाल पांडेय, व्रजविहारी, राजवीर सिंह, अनीत सिंह, शिवरतन सिंह, राजेश कुमार, अशोक कुमार, श्यामबाबू, रामसरन सिंह, ओमवीर सिंह, रामकुमार, सुखवीर सिंह, इत्यदि लोग उपस्थित रहे।