रोटरी क्लब कानपुर आर्यन्स की प्रेस कॉन्फ्रेंस सम्पन्न 

कानपुर (महेश प्रताप सिंह).रोटरी क्लब कानपुर आर्यन्स की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुक्रवार को सम्पन्न हुई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्लब के संस्थापक अध्यक्ष डॉ भक्ति विजय शुक्ला ने बतलाया कि कानपुर के प्रबुद्ध जनों द्वारा जन सेवार्थ इस क्लब की स्थापना की है।इसमें लेखक, वास्तुविद, ज्योतिषी, डॉक्टर वकील, व्यापारी आदि लोग शामिल है। इस क्लब को रोटरी इंटरनेशनल ने विगत सप्ताह ही मान्यता मिली है। इस क्लब ने सेवा कार्य आरम्भ कर दिया है। अभी एक प्रमुख समाचार पत्र ने कानपुर में चली मेट्रो ट्रेन में ग्रामीण परिवेश के गरीब बच्चों को मेट्रो में सफर कराया तो क्लब द्वारा बच्चो को अल्पाहार व पाठ्य सामग्री उपहार स्वरूप भेंट की गई। इस क्लब द्वारा नव वर्ष के उपलक्ष्य में ब्रह्मावर्त(बिठूर)में माँ गंगा की आरती से शुभारम्भ होगा। जिसमें कानपुर केअन्य रोटरी क्लबो को भी आमंत्रित किया जायेगा।
2 जनवरी को नव वर्ष के उपलक्ष्य में रोटरी पारिवारिक मिलन समारोह शास्त्री नगर में आयोजित होगा, जिसमें क्लब के सभी सदस्य परिवार सहित शामिल होंगे। 14 जनवरी को मकर संक्रांति के शुभ पावन पर्व पर क्लब द्वारा खिचड़ी का वितरण व जरूरत मंदो को कम्बल का वितरण किया जाएगा। क्लब के पदाधिकारियों का प्रथम पद भर ग्रहण समारोह 26 जनवरी को आयोजित होगा। जिसमें रोटरी के मंडलाध्यक्ष क्लब को चार्टर प्रदान करेंगे।
यह क्लब विभिन्न क्लबो संगठनों के साथ मिलकर सैदव विभिन्न समाज सेवा का कार्य करेगा। जिसकी सूचना समय समय पर आप सभी दी जाती रहेगी।
आज इस प्रेस कॉन्फेंस में क्लब के संस्थापक अध्यक्ष डॉ भक्ति विजय शुक्ला, संस्थापक सचिव मयंक गहोई संस्थापक कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह राठौर व संस्थापक सदस्य अर्पित गुप्ता मौजूद थे।