अधिशासी अभियंता विधुत पर लगाया 2 लाख रुपये लेकर जबरन पोल लगवाने का आरोप

कासगंज। एक मॉल के विधुत कनेक्शन के लिए शहर के सबसे ब्यस्त बाजार में विधुत विभाग ने हाइटेंशन लाइन खींच डाली। इतना ही नही लोगों के घरों के आगे गलत तरीके से विधुत पोल भी लगा दिए। इस मामले में कासगंज के विधुत विभाग के अधिशासी अभियंता पर 2 लाख रुपये लेकर जबरन पोल लगवाने के आरोप भी लग रहे हैं।

कासगंज के नदरई गेट इलाका जहां शहर का सबसे भीड़भाड़ भरा बाजार है वहां सिर्फ एक मॉल के विधुत कनेक्शन के लिए विधुत विभाग और ठेकेदार ने मिलीभगत कर गलत तरीके से हाईटेंशन लाइन के पोल लगा दिए। इतना ही नही लोगों की सुरक्षा का ध्यान न रखते हुए लोगों के घरों के आगे जबरन पोल लगाए जा रहे हैं, न किसी की दुकान देखी जा रही है न किसी का घर देखा जा रहा है। जिन लोगों के घरों के आगे पोल लगाए गए हैं वो लोग अब डरे हुए हैं, जिस तरह हाईटेंशन लाइन डाली जा रही है वो भविष्य में बहुत बड़ा खतरा साबित हो सकती है। लोगों का कहना है कि सिर्फ एक मॉल के कनेक्शन के लिए उनकी जिंदगी जोखिम में डाली जा रही है, विधुत विभाग कासगंज भी उनकी कोई सुनबाई नही कर रहा।

नदरई गेट निवासी प्रियम माहेश्वरी ने विधुत विभाग के अधिशासी अभियंता और विधुत ठेकेदार अमित माहेश्वरी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी दुकान के बीचोबीच जबरन विधुत पोल लगाने की कोशिश की जा रही है, जबकि उनकी दुकान के आगे एक विधुत पोल पहले से ही लगा है, उन्होंने बताया कि कई बार शिकायत करने के बाद भी विधुत ठेकेदार अमित माहेश्वरी उनके परिवार को धमकियां देता है, इतना ही नही उन्होंने बताया कि उनकी दुकान के आगे विधुत पोल लगाने के लिए अधिशासी अभियंता को 2 लाख रुपये दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा ट्विटर पर दक्षिणांचल विधुत वितरण निगम आगरा के एमडी के पास शिकायत करने पर अधिशासी अभियंता विधुत ने उन्हें अपने कार्यालय बुलाकर धमकाया गया कि सोमवार को विधुत पोल ठेकेदार जहां चाहेगा वहां लगाएगा और उन्हें आगे से कहीं शिकायत करने पर उन्हें परिणाम भुगतने की धमकी भी दी गई है।

नगर के लोग सवाल यह भी उठा रहे हैं कि नगर में कई जगह विधुत पोल जर्जर हालत में लगे हुए हैं उनकी और विधुत विभाग कभी ध्यान नही देता लेकिन एक मॉल के कनेक्शन के लिए विधुत विभाग जबरन लोगों के घर और दुकानों के आगे विधुत पोल लगा रहा है। लोगों का कहना है कि विधुत अधिशासी अभियंता, एसडीओ, जेई की मिलीभगत से ठेकेदार अमित माहेश्वरी पोल लगाने और शिफ्टिंग करने के नाम पर लाखो का खेल कर रहा है, जनहित मे उक्त ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट कर कार्यवाही की जाये और अधिकारियो पर विभागीय जांच कराकर कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। कासगंज विधुत विभाग के प्रति स्थानीय व्यापारियो सहित जनमानस मे रोष व्याप्त है।

इस सम्बन्ध में अधिशासी अभियंता विधुत से उनका पक्ष जानना चाहा तो उनसे फोन पर कोई संपर्क नही हो सका।