8 माह के बच्चे की बीमारी हुई लाइलाज, मां बाप ने इलाज के लिए मांगी सरकारी मदद

अमेठी : गरीब परिवार में बच्चे का जन्म हो तो खुशियां तो मनाई ही जाती है लेकिन कुछ समय बाद ही अगर उसे कोई लाइलाज बीमारी हो जाए तो परिवार पर वज्रपात हो जाता है। एक तरफ जहां कोरोना जैसी महामारी के चलते लोगों को खाने के लाले पड़ गए हैं तो वही गरीब परिवार बच्चे के इलाज में अपना सब कुछ खर्च करने के बाद असहाय हो कर सरकार से इलाज के लिए मदद मांगी है।

मामला अमेठी जिले के शाहगढ़ ब्लॉक स्थित लोहगपुर के कल्लू मिश्र का पुरवा गांव के पवन उपाध्याय का है। 8 माह पहले जब बेटे का जन्म हुआ था तो घर में खूब खुशियां मनाई गई लेकिन आज बेटे की बीमारी के कारण पूरा परिवार टूट सा गया है। इलाज में घर के सारे पैसे खर्च हो गए। बेटे का इलाज सुल्तानपुर व अमेठी के जिला अस्पताल में कराया, इलाज से फायदा तो नहीं हुआ लेकिन घर की जमा पूंजी सब चली गई।

दरअसल 8 माह का बेटा आलोक 1 दिन चारपाई से गिर पड़ा जिससे उसके कान में चोट लग गई। मां बाप ने डॉक्टरों को दिखाया लेकिन दर्द नहीं गया। फिर सुल्तानपुर और अमेठी के जिला चिकित्सालय में बच्चे को दिखाना शुरू किया तब डॉक्टरों ने बताया कि इसके कान के अंदर मवाद बन रहा है जो बाहर ना आ कर अंदर की तरफ जा रहा है इसे ठीक करना काफी मुश्किल के साथ-साथ काफी खर्चीला भी है लेकिन अब आलोक के पिता पवन उपाध्याय के पास इलाज के लिए कुछ बचा नहीं है। उन्होंने सरकार से जनप्रतिनिधियों से बच्चे के इलाज में मदद करने की अपील की है। मदद के लिए पवन ने अपना मोबाइल नम्बर 8879929136 भी साझा किया है।