भेटुआ ब्लॉक में प्रमुख पद के चुनाव के लिए बीडीसी सदस्यों को प्रशासन द्वारा सुरक्षा दिया जाए – आकर्ष शुक्ला

अमेठी : उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में ब्लॉक प्रमुख पद का मतदान आगामी 10 तारीख को होना निश्चित हुआ है। सभी प्रमुख पद के दावेदारों का नाम कल मत पेटिका में बंद हो जाएगा और 3 बजे खुलेगा। जीत का सेहरा किसके सिर पर बंधेगा और किसके सिर पर बंधते बंधते रह जाएगा, यह आने वाला कल बताएगा। सभी प्रत्याशी जोड़-तोड़ करने में पूरी आजमाइश कर डाल रहे हैं।

ऐसे में अमेठी जिले के भेटुआ ब्लॉक के प्रमुख पद के प्रत्याशी और पूर्व मंत्री आशीष शुक्ला के पुत्र आकर्ष शुक्ला ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया से अपनी बात साझा करते हुए आरोप लगाया कि विपक्ष के प्रत्याशी पुलिस प्रशासन का उपयोग कर बीडीसी सदस्यों को मुकदमे में फंसाने का डर दिखाने,l भयभीत करने और खरीदने की कोशिश की जा रही है।

आपको बता दें कि पूर्व मंत्री और जिले के कद्दावर नेता आशीष शुक्ला खुद भी बीजेपी के कद्दावर नेता है और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के समर्थक हैं और उनके बेटे आकर्ष शुक्ला भी अमेठी के वरिष्ठ समाजसेवी हैं।

इस तरह की घटनाओं को गंभीरता से लेकर प्रमुख पद के प्रत्याशी आकर्ष शुक्ला ने एक दिन पहले ही अमेठी के डीएम अरुण कुमार को ई-मेल भेजकर चुनाव की निष्पक्षता बनाए रखने की मांग की है। उन्होंने पत्र में आरोप लगाते हुए लिखा है कि विपक्षी उम्मीदवार द्वारा क्षेत्र पंचायत सदस्य और उनके परिजनों को धमकाया जा रहा है। उन्हें मतदान नहीं करने की भी धमकी दी जा रही है। इसके साथ ही प्रमुख पद प्रत्याशी आकर्ष शुक्ला ने मतदान के दिन भी विपक्ष द्वारा गड़बड़ी और मतदान को प्रभावित करने का प्रयास करने की आशंका जताते हुए डीएम से चुनाव को स्वतंत्र निष्पक्ष और लोकतांत्रिक तरीके से कराए जाने की मांग की है उन्होंने जिलाधिकारी से मांग किया है कि बीडीसी सदस्यों को घर से मतदान केंद्र तक सुरक्षा उपलब्ध कराया जाए और मतदान केंद्र और उस स्थल की वीडियोग्राफी भी करवाई जाए साथ ही साथ प्रत्येक मत की गणना करते समय वीडियोग्राफी भी करवाई जाए।