*समाज विकास मंच जलकौड़ा खगड़िया (बिहार) के तत्वावधान में आयोजित किया गया अंतर्राष्ट्रीय विधवा दिवस के शुभ अवसर पर "विधवा सम्मान समारोह

समारोह का संचालन मंच के संयोजक ब्रज किशोर सहनी ने किया।
विधवा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में आर.एस.सेन्ट्रल स्कूल के डायरेक्टर सह मंच के पूर्व अध्यक्ष डॉ. रोहित शर्मा जी,पूर्व पंचायत समिति सदस्य मुकेश शर्मा जी एवं विशिष्ट अतिथि के रुप में पूर्व उप प्रमुख तब्बसुम आरा जी, समाजिक कार्यकर्ता अब्दुर्रहमान उर्फ मुन्न जी अपनी गरिमायी उपस्थिति बनायें !
कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि डॉ.रोहित शर्मा जी एवं मुकेश शर्मा जी विधवा मां-बहनों के बीच उपहार स्वरुप भेंट प्रदान कर किये।
सभा को संबोधित करते हुए डॉ.रोहित शर्मा जी ने कहा जिस प्रकार वर्षों पहले समाज से सती प्रथा की समाप्ति कर विधवा मां-बहनों को जीने का अधिकार दिया,उसी प्रकार विधवा विवाह को भी पूर्ण रुपेण ससम्मान के साथ समाज में बढ़ावा देनें की आवश्यकता है।आज भी बहुतों समाज व परिवार में ऐसी कुरीति है जिसके कारण कम उम्र की विधवा बहनों को सारी उम्र एक सफेद लिवास में घूट-घूट कर जीवन गुजारना पड़ रहा है।
वहीं मुकेश शर्मा जी ने अपनें वक्तव्य में कहा यदि "नारी ममतामयी देवी शीतला है,तो वही नारी शक्ति-स्वरुपा देवी दुर्गा भी है।इसलिए कभी भी विधवा मां-बहनों को कमजोर होनें की जरुरत नहीं है।समाज में अपनें सम्मान व हक अधिकार के लिए हमेशा सशक्त रहें।
साथ ही उपस्थित सभी अतिथियों नें मंच के द्वारा किये जा रहे समाज हीत में कार्यों एवं कार्यकर्ताओं को अपनें-अपनें शब्दों के माध्यम से सराहा। उन्होनें कहा क्षेत्र में ऐसे संस्था का होना बेहद जरुरी है,जो हर निम्न व सोशित वर्गों के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं।वर्तमान समय में समाज विकास मंच क्षेत्र में शिक्षा स्वस्थ एवं खेल के साथ-साथ समाज में फैले कुरीतियों जैसे- मृत्यु-भोज,बाल-विवाह,बाल-मजदूर,महिला उत्पीड़न आदि को दूर करनें हेतू जागरुकता अभियान चलाते रहते हैं,जो समाज के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।
अंत में मंच के अध्यक्ष हजारी प्र.साह एवं सचिव हरेराम पोद्दार जी के द्वारा संयुक्त रुप से धन्यवाद ज्ञापित कर समारोह को सम्पन्न किया किया गया।
विधवा सम्मान समारोह को सफल बनानें में बरुण सर,संजीत सर,अंशु सर,राकेश, अजय,नीतिश,अंकित,शिव,राम, गुड्डू,राहुल,आदर्श,राजीव,पंकज,अरुण,पवन,गुलशन,सुभाष सहित दर्जनों युवाओं ने अपना अहम भूमिका निभाया।।