*एस बी आई का ताला तोड़ चोरी का प्रयास करने वाला आया पुलिस की गिरफ्त में*

सवांददाता चन्दन शर्मा कुरुद:-स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कुरुद शाखा में चैनल गेट एवं शटर का ताला तोड़कर चोरी का प्रयास करने वाला अपराधी पुलिस की छानबीन कै बाद आज पकड़ में आया । जिससे बैंक के अधिकारियों कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

विदित हो कि गत दिनों अज्ञात चोर ने चोरी की नियत से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कुरूद के चैनल गेट एवं सटर का ताला तोड़ चोरी का प्रयास किया जिसका पता अगली सुबह बैंक खोलने पहुंचे अधिकारी कर्मचारियों को लगते ही उन्होंने ,कुरुद पुलिस को खबर की एवं एवं चोरी के संबंध में स्वयं भी सीसी फुटेज सहित तमाम कागजों को खंगाला अंततः किसी भी प्रकार की चोरी तो नहीं हुई की पुष्टि स्वयं बैंक के प्रबंधक ने की।लेकिन ताला टूट जाने से बैंक के अधिकारियों को परेशानी में डाल दिया था । जिस पर बैंक द्वारा कुरुद पुलिस थाने में चोरी के प्रयास की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उक्त घटना से कुरुद पुलिस भी हैरान रह गई, और थाना प्रभारी आर एन एस सेंगर ने अगले दिन से आरोपी की तलाश और जांच पड़ताल में अपनी पुरि टीम को लगा दिया। सी सी टी वी फुटेज एवं अन्यान्य कोणों से जाँच करती टीम को तीसरे दिन सफलता मिली । कुरुद थानान्तर्गत आने वाले ग्राम गुदगुदा का 21 वार्षिय नोजवान चन्दन साहू पिता अरुण कुमार साहू ही उक्त आरोपी निकला , जिसे आज कुरुद पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए धारा 457, 511 लगा , न्यायालय के समक्ष पेश किया ।

बताया जाता है कि उक्त युवक आदतन आपराधिक प्रवृत्ति का है। आरोपी को गिरफ्तार करने में टीम के एएसआई सोमन सिंह,प्रधान आरक्षक दारा चन्द्राकर, टिकेश्वर कोरे,आरक्षक गोपाल चंद्राकर, गोपी चन्द्राकर, राकेश साहू का विशेष योगदान रहा।