चकिया- से सटे यहां प्रेमी की शादी रुकवाने के लिए प्रेमिका पहुंची थाने, प्रेमिका के आंसू देख पसीज गई पुलिस, जानिए फिर क्या हुआ

चकिया से सटे यहां प्रेमी की शादी रुकवाने के लिए प्रेमिका पहुंची थाने, प्रेमिका के आंसू देख पसीज गई पुलिस, जानिए फिर क्या हुआ

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

नौगढ़- तहसील क्षेत्र में प्रेमी के घरवालों को दूसरी लड़की से शादी कराना महंगा पड़ गया। मामला प्यार और धोखा का था। यूवती के आंखों में लगातार बहते आंसू से पुलिस पसीज गई और दूल्हे की होने वाली ससुराल परसहवां में फोन कर इसकी जानकारी देकर थाने बुलाया। इधर पुलिस ने प्रेमी सहित घरवालों को पकड़ कर थाने पर बैठा लिया।

बता दें कि गढ़के (बिहार) रामगढ़ थाना क्षेत्र की युवती का काफी दिनों से अपने ननिहाल बैरगाढ़ में रहकर गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती बदहवास हालत में एक शादी का कार्ड हाथ में लेकर थाना पहुंची और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को बताया कि जिससे वह प्यार करती है वह किसी और से शादी करने जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार करीब दो साल पहले मुलाकात के कुछ ही दिनों में दोनों की नजदीकियां बढ़ थी। एक ही बिरादरी के होने के बाद मामला बढ़ता देख लॉकडाउन का बहाना बनाकर प्रेमी के घरवाले शादी करने को लेकर आनाकानी करने लगे। आनन-फानन में शादी कहीं और तय कर दिया।

थानाध्यक्ष चकरघट्टा ने शादी के लिए घुड़चढ़ी की तैयारी कर रहे दूल्हे से बातचीत की, पहले वह मुकरा लेकिन बाद में युवती से संबंध होने की बात स्वीकार किया। पुलिस ने इसके बाद होने वाली ससुराल परसहवा में ससुर व अन्य परिजनों को इसकी जानकारी दिया। बारात आने से पहले दूल्हे की करतूत का खुलासा होने से हड़कंप मच गया। थाने पर दोनों पक्षों में जमकर नोकझोंक भी हुई। इधर प्रेमी और प्रेमिका भी अपनी जिद पर अड़े रहे।

थानाध्यक्ष राजेश सरोज ने बताया कि युवती ने कोई लिखित शिकायत नहीं दी है। दोनों पक्षों ने मामले में आपस में समझौता कर लिया है। अब कोई विवाद नहीं है।