चंदौली- जनपद में यहां चौकी प्रभारी द्वारा नाबालिक बच्चों का किया जा रहा पिटाई, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

चंदौली जनपद में यहां चौकी प्रभारी द्वारा नाबालिक बच्चों का किया जा रहा पिटाई, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चंदौली-जहां एक तरफ प्रदेश में कानून व्यवस्था को तंदुरुस्त रखने तथा जनता की शिकायतों को सही तरीके से सुनकर उसका त्वरित समाधान करने का शासन और पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों ने निर्देश दे रखा है। वहीं जनता के साथ सम्मानजनक तरीके से पेश आने के भी आदेश दिए गए हैं।और या फिर पीड़ित हो या अपराधी हो उसके घर में घुसकर पुलिस द्वारा सरेआम पिटाई करना यह भी किसी अपराध से कम नहीं है। और शासन तथा अपने उच्चाधिकारियों के निर्देशों को नहीं मानते हुए कुछ पुलिस अधिकारी खुद कभी कभी अफसर बन जाते हैं और अपने वर्दी का रौब दिखाते हुए निर्दोषों पर भी लाठी चलाते तथा लात घुसे मारते हुए नजर आते हैं।

कुछ ऐसा ही मामला चंदौली जनपद के बलुआ थाना क्षेत्र के कैलावर चौकी अंतर्गत आने वाले मथेला गांव में देखने को मिला है। कैलावर के चौकी प्रभारी शिवानंद वर्मा द्वारा एक घर में घुसकर नाबालिक बच्चों को डंडे से पिटाई किया जा रहा है और बच्चे जोर-जोर से चिल्लाते हुए नजर आ रहे हैं।इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है। लेकिन वही आपको बता दें कि ऐसे खुलेआम किसी भी दोषी को भी मारने की पुलिस प्रशासन को छूट नहीं है।

और चौकी इंचार्ज द्वारा बच्चों की पिटाई करने का वीडियो जिले के उच्चाधिकारियों तक भी पहुंच चुका है लेकिन उसके बाद में उच्चाधिकारियों द्वारा चौकी प्रभारी के खिलाफ अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई और अभी भी एसपी अमित कुमार इस मामले को लेकर चुप्पी साधे रखे हैं।

जब यह वीडियो आईजी जोन के पास पहुंचा तो उन्होंने तुरंत नाबालिक बच्चों की पिटाई करने के मामले को संज्ञान में लेते हुए चंदौली पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए जवाब मांगा है। और कहा की इस मामले में कार्रवाई कर जानकारी अवगत कराएं

अब देखना यह होगा कि आईजी जोन के निर्देश के बाद क्या खुलेआम दबंगई कर नाबालिग बच्चों की पिटाई करने वाले चौकी इंचार्ज पर कोई कार्रवाई हो पाती है या नहीं। या एसपी साहब चौकी इंचार्ज के खिलाफ कोई कार्रवाई न कर उसके दबंग मनोबल को बढ़ावा देते हैं।