कांजी हाउस में चार दिन से सुलगता रहा भूसा, तड़प रहे गोवंश

रायबरेली- योगीराज में गोवंश को सुरक्षित करने की मुहिम तो चला दी जाती है लेकिन गौशाला का फीता काटने के बाद पीछे मुड़कर कोई नहीं देखता है।यही कारण है लापरवाह कर्मचारी और भ्रष्ट अधिकारी गोवंश की दुर्गति का कारण बन जाते है।

रायबरेली नगर पालिका क्षेत्र के गायत्री नगर में पन्ना कांजी हाउस जिसमें 4 दिन से सूखा भूसा सुलग रहा है। गोवंश अंदर बंद है और भूखे प्यासे न तो उनके पास खाना है और न पानी ऊपर से सुलगता भूसा उनकी जान के लिए आफत बना हुआ है।स्थानीय लोगों ने बताया कि हफ्तो बीत जाता है और कोई कर्मचारी यहां नहीं आता है।भाजपा नेता अक्षय शुक्ला और स्थानीय लोगों की सूचना पर पशु चिकित्सालय से डॉक्टर पहुंचे और उन्होंने हादसे परेशान गोवंश का इलाज तो कर दिया लेकिन उसका क्या जो गोवंश भूखे मर गए। सूचना पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एजाज अहमद ने डॉ विजय शंकर को गोवंश के इलाज के लिए भेजा लेकिन यहां के इंचार्ज सुनील कुमार सोनकर जो यहां आ जाए तो बड़ी बात है हफ्तो बीत जाता है और यहां नजर नहीं आते।

इस गौशाला का यह पहला मामला नहीं है ठंड के दौरान यहां गोवंश मर रहे थे और जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी मौज कर रहे थे। उस समय भी स्थानीय लोगों की आपत्ति पर कुछ दिन तक तो सब ठीक-ठाक चला फिर वैसे ही व्यवस्थाएं भ्रष्टाचार की बलि चढ़ गई।

योगी सरकार में गोवंश के उद्घाटन के दौरान लाल कारपेट बिछाकर फीता तो काट दिया जाता है लेकिन मुख्य अतिथि बनकर आए लोग क्या कभी वापस उस गौशाला की सुध नहीं लेते हैं? यही कारण है कि गौशाला के अंदर सुरक्षा के नाम पर रखे गए गोवंश भी मर रहे हैं।