चंदौली- जनपद में नाइट कर्फ्यू का आम जनता में पालन करने के लिए डीएम ने दिए सख्त निर्देश

चंदौली जनपद में नाइट कर्फ्यू का आम जनता में पालन करने के लिए डीएम ने दिए सख्त निर्देश

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चंदौली- जिलाधिकारी संजीव सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा पुलिस लाइन सभागार में निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 को सम्पन्न कराने को लेकर बैठक हुई। बैठक में नाइट कर्फ्यू का पालन आम जनता में सुनिश्चित किये जाने के सख्त निर्देश दिये गए।

सभी क्षेत्राधिकारी/थानाध्यक्षों को को निर्देशित करते हुए कहा कि सब्जी मंडी सहित अन्य भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन शत प्रतिशत सुनिश्चित करते हुए रोजमर्रा का काम सुनिश्चित करें। चौराहों पर लाउडस्पीकर व बाजारों में वाहनों के माध्यम से कोविड-19 (कोरोना महामारी) के रोकथाम का पालन के बारे में प्रत्येक नागरिक को जागरूक किया जाय। सभी क्षेत्राधिकारी/थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि व्यापारियों के साथ बैठक कर कोरोना महामारी के बचाव के नियमों यथा मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, हैण्ड सेनेटाइजर का पालन सुनिश्चित करते हुए दुकानों को खोलने के निर्देश दिया जाये।

सबको बताया कि किसी दुकानदारों द्वारा कोविड नियमों का पालन सुनिश्चित नही होगा तो पॉजिटिव मरीज के आसपास 50 से 100 मीटर में कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया जायेगा। अपील करेंगे कि मास्क सहित शरीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित कराएंगे कोरोना महामारी के प्रसार के चैन को तोड़ने में सहयोग करें।

निर्वाचन नामांकन प्रक्रिया में कोविड नियमों का पालन करते हुए तीन से चार व्यक्तिय ही होंगे शामिल। जुलूस लेकर जाने वाले व धारा-144 का उल्लंघन करने वाले पर होगी सख्त कानूनी कार्यवाही। फेसबुक/ व्हाट्सएप पर प्रचार-प्रसार का वीडियो में मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित न करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी। कहा कि चुनाव के मद्देनजर सोशल मीडिया पर पैनी नज़र बनी रहेगी। पुलिस अधिकारियो को साफ-साफ बताया गया कि चुनाव के दौरान किसी का आतिथ्य स्वीकार न करें। चुनाव संपन्न कराने के लिए पूरी रणनीति बना ले। सभी व्यक्तियों के लिए मास्क अत्यंत जरूरी है। मास्क दिखावे के लिए नही बल्कि महामारी से बचने के लिए चेहरे को अच्छी तरह ढक कर रहे।

पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी क्षेत्राधिकारी/थानाध्यक्षों को लाल चेतावनी कार्ड उपलब्ध कराया गया। बताया गया कि गांव में ऐसे अशांति फैलाने वाले व चुनाव में व्यवधान डालने वाले व्यक्तियों को लाल चेतावनी कार्ड उपलब्ध करा दिया जाए। अच्छी तरह बता दें पुलिस/प्रशासन व खुफिया विभाग द्वारा आपकी गतिविधियों पर निरंतर दृष्टि रखी जा रही है।

इसके साथ ही उनको अवगत कराया जाए कि चुनाव में शांति एवं कानून व्यवस्था में व्यवधान पैदा करने पर आप के खिलाफ दंडात्मक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। पुलिस अधीक्षक द्वारा बैठक के दौरान निर्वाचन में लगे पुलिसकर्मियों के लिए सामान्य निर्देशों को विस्तार से बताया गया।

इस बैठक के दौरान समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थानाध्यक्ष सहित पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।