शादी मे खाना खाने के बाद बिगड़ने लगी लोगों की हालत, मची अफरा तफरी


खबर यूपी के अमेठी से हैं जहां बीती रात आई एक बारात में खाना खाने से 40 से 50 लोग बीमार हो गए। एक साथ इतने लोगों के बीमार होने की सूचना आनन-फानन में प्रशासन को दी गई तो प्रशासन तुरंत हरकत में आते हुए डॉक्टरोंp की टीम को मौके पर रवाना किया।

मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र के बिराहिमपुर गांव का है जहां मुंशीगंज थाना क्षेत्र के सीतारामपुर से एक बारात आई थी। लड़की पक्ष वालों ने बारातियों का खूब स्वागत सत्कार किया। सामर्थ्य अनुसार भोजन की व्यवस्था कराई, भोजन आदि करने के बाद शादी हो गई और बाराती विदा हो गए इसके बाद गांव वाले व रिश्तेदार सहित घर वाले भी खाना खाए। खाना खाने के बाद ही लोगों की हालत बिगड़ने लगी। लोग उल्टी-दस्त की शिकायत करने लगे। यह दिक्कत एक साथ 40 से 50 लोगों को शुरू हुई तो लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची मेडिकल टीम ने सभी बीमार लोगों को मौके पर ही चिकित्सा उपलब्ध कराई जिसमें से 3 से 4 मरीज जो गंभीर अवस्था में थे उन्हें हस्पताल में एडमिट करा कर इलाज किया जा रहा है।
चिकित्सा कर रहे डॉक्टर ने बताया की बारात के खाने में अभी तक फिलहाल फूड प्वाइजनिंग की समस्या लग रही है, बचे हुए खाने की सैंपलिंग करा कर उन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है। बाकी बीमार लोगों का इलाज किया जा रहा है। फिलहाल किसी के जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है इलाज जारी है।
वही एक बीमार महिला ने बताया रात में निमंत्रण में सब लोग खाना खाए थे और लगभग सभी बीमार हो गए हैं डॉक्टर इलाज घर पर कर रहे हैं कमजोरी महसूस हो रही है।