चित्रकूट।।वर्ष 1997 में गठित प्रेस क्लब चित्रकूट की सत्र 2021 की पहली बैठक श्याम दरबार बस स्टैंड कर्वी में क्लब के संस्थापक राजेन्द्र गुप्ता के अध्यक्षता में सम्पन्न

चित्रकूट,16 जनवरी। वर्ष 1997 में गठित प्रेस क्लब चित्रकूट की सत्र 2021 की पहली बैठक श्याम दरबार बस स्टैंड कर्वी में क्लब के संस्थापक राजेन्द्र गुप्ता के अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें पुरानी कमेटी भंग करके नई जिला कार्यकारिणी घोषित की गई। इसमे निदेशक मंडल संरक्षक मंडल और जिला पदाधिकारी शामिल है। निदेशक मंडल में वरिष्ठ पत्रकार आलोक द्विवेदी, विवेक अग्रवाल, राजेन्द्र गुप्ता , केशव शिवहरे और राजेस्वर सिंह और संरक्षक मंडल में चंद्र प्रकाश द्विवेदी, वेदप्रकाश पांडेय, विवेक मिश्रा ,हेमराज कश्यप, रामरूप पटेल और राजेश कुमार पांडेय शामिल किए गए है। जबकि जिला कार्यकारिणी में अशोक द्विवेदी अध्यक्ष, शंकर प्रसाद यादव उपाध्यक्ष, रतन पटेल महासचिव,अखिलेश दीक्षित और अब्दुल मुबीन को सचिव, अमित अग्रवाल को कोषाध्यक्ष, विनोद कुमार मीडिया प्रभारी, ओंकार सिंह प्रवक्ता बनाए गए हैं। इसके अलावा सूरज सिंह तोमर को कार्यालय प्रमुख, भानु प्रताप को आय व्यय निरीक्षक और शाह आलम ,मोनू द्विवेदी,वीरेन्द्र शुक्ला को संयुक्त रूप से कार्यक्रम प्रमुख का दायित्व सौंपा गया है। जबकि रामनरेश श्रीवास्तव, राधविहारी पाठक,सोहन लाल,अनुपम मिश्रा,बीपी पटेल, सुनील टंडन, राजबहादुर सिंह राज,वीरेंद्र सिंह,गणेश गुप्ता, मुकेश तिवारी,अतुल मिश्रा,जय शंकर मिश्रा, अरुण यादव, अश्वनी कुमार, अशोक कुमार, घनश्याम पांडेय, ओमकार,लवलेश तोमर, अमर सिंह, शिवाकांत यादव,शिवभूषण,दिनेश कुशवाहा,विकास श्रीवास्तव, सुशील पांडेय,ललित त्रिपाठी, सुनील शुक्ला,हरिशरण सिंह,कैलास मिश्रा,श्यामसुंदर यादव आदि को कार्यकारिणी सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रेस क्लब चित्रकूट के संस्थापक राजेन्द्र गुप्ता व विवेक अग्रवाल ने संयुक्त रूप से कहा कि यह जिले का सबसे पुराना रजिस्टर्ड संगठन है जिसकी स्थापना 1997 में हुई है। इस संगठन की वर्तमान कार्यकारिणी में अभी सिर्फ जिला स्तरीय पत्रकारों को पंजीकृत किया गया है जो अपनी स्वेच्छा सदस्यता ग्रहण की है। संगठन का नया सत्र जनवरी 2021 शुरू हुआ है। जिसका कार्यकाल दो वर्ष का होगा। जबकि निदेशक मंडल का कार्यकाल पांच साल का होगा। साथ ही संगठन में यह प्रावधान किया गया है कि यदि कोई भी पदाधिकारी अथवा सदस्य संस्था नियमो के अनुरूप कार्य नही करता है तो ऐसे पदाधिकारी /सदस्य को हटाने का अधिकार निदेशक मंडल को होगा। वरिष्ट पत्रकार आलोक द्विवेदी ने कहा कि सभी पदाधिकारी पूरी निष्ठा एव पारदर्शिता के साथ संगठन हित के लिये कार्य करेगे। उन्होंने कहा कि ब्यक्तिगत विवादों को संगठन से जोडकर नहि देखा जाना चाहिए। संगठन पत्रकारों के हित के लिए प्रतिबद्ध है। नवनिर्वाचित अध्यक्ष अशोक द्विवेदी ने पत्रकार साथियो का आभार ब्यक्त करते हुए कहा कि जो जिम्मेदारी मुझे आप सभी के द्वारा सौंपी गई है मैं उसका पूरी निष्ठा,निष्पक्षता और ईमानदारी के साथ निर्वाहन करूंगा और पत्रकारों के मान सम्मान के लिए सदैव संघर्ष रत रहूंगा।
संगठन के महासचिव रतन पटेल ने कहा कि संगठन को गतिशील क्रियाशील रखने के लिए हर माह बैठक कराई जाएगी। ताकि समय समय पर सभी सदस्यों के विचार व सुझाव मिल सके। प्रेस क्लब के प्रवक्ता ओंकार सिंह ने कहा कि जब भी कोई संगठन सशक्त रूप से खड़ा होता है तो तमाम तरह की बधाये भी आती है। उनकी परवाह किये बगैर हमे समाज में एक आदर्श प्रस्तुत करने का प्रयास करना होगा। बैठक का सफल संचालन करते हुए वरिष्ठ पत्रकार व निदेशक मंडल सदस्य केशव शिवहरे ने पत्रकार साथियो का धन्यवाद ज्ञापित किया। यह जानकारी प्रेस क्लब चित्रकूट के मीडिया प्रभारी विनोद कुमार ने दिया ।