चकिया-बनरसिया गांव में नाली व सीसी निर्माण कार्य में अनियमितता,

बनरसिया गांव में नाली व सीसी निर्माण कार्य में अनियमितता,

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय�

चकिया- सरकार अकेला कवायद के बाद भी गांव की तस्वीर बदलने का नाम नहीं ले रही है और अगर बदल भी रही है तो उसमें भी विकास कार्य में भारी अनियमितता और भ्रष्टाचार देखने को मिल रहा है। और विकास कार्य कराने वाले ठेकेदार तथा ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य इत्यादि जनप्रतिनिधियों द्वारा विकास कार्य के लिए आए हुए धन को गबन कर लिया जा रहा है।

कुछ ऐसा ही मामला शहाबगंज विकासखंड के बनरसिया गांव में देखने को मिला है।जहां गांव में ब्लाक प्रमुख निधि से आरसीसी और नाली निर्माण कार्य कराया जा रहा है जिसमें की भारी अनियमितता और भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है।जहां गांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं कार्य कराए जाने के ठेकेदार द्वारा मिलीभगत करके नंबर दो का कार्य कराया जा रहा है और नाली पर बिछाए जाने वाले गिट्टी और सीमेंट के चौका की जगह पत्थर का छोटा चौका लगाया जा रहा है। और नाली का भी निर्माण आधा अधूरा करके छोड़ दिया गया है। और इतने बड़े पैमाने पर की जा रही अनियमितता की जानकारी विभागीय अधिकारियों तथा ब्लाक प्रमुख तक को नहीं हो पाई है। वही क्योंकि इसकी जानकारी मीडिया दर्शन के संवाददाता कार्तिकेय पांडेय को हुई तो वह तुरंत गांव में पहुंच कर जांच पड़ताल किए जहां पर भ्रष्टाचार का मामला सही पाया गया। लेकिन विकास कार्य में हो रही अनियमितता के बाद भी कोई भी विभागीय अधिकारी या फिर ब्लॉक प्रमुख विकास कार्यों का निरीक्षण करने तक नहीं पहुंच सके।

इस संबंध में जब ब्लाक प्रमुख और खण्डविकास अधिकारी को फोन मिलाया गया तो कई बार रिंग बजने के बाद भी ब्लॉक प्रमुख और अधिकारियों ने फोन नहीं उठाया। और कोई जवाब नहीं मिल सका।