चीनी बनी जान की दुश्मन, खाते ही परिवार के 3 लोग हुए बीमार

खबर यूपी के अमेठी से है जहां कोटे से बटी हुई चीनी को खाने के बाद एक परिवार के 3 लोगों की हालत बिगड़ने लगी। हालात बिगड़ने की जानकारी होने पर परिवार के दूसरे सदस्य ने पड़ोस के अप्रशिक्षित डॉक्टर को दिखाकर दवा ली फिर भी हालात सुधरे नहीं। आनन फानन में सुबह होते ही परिजन सीएचसी अमेठी पहुंचे जहां पर डॉक्टरों के प्रयास के बाद तीनों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

मामला अमेठी के संग्रामपुर थाने के पूरे भिक्षु गांव का है। दशहरा के त्योहार पर गरीबों के लिए सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से चीनी का वितरण किया गया। गांव के निर्मल कुमार भी चीनी ले आए। शाम को पत्नी और दो बच्चों ने चीनी खाई। चीनी खाने के थोड़ी ही देर बाद तीनों को उल्टी दस्त शुरू हुई।
इसी बीच निर्मल ने गांव के एक डॉक्टर से इलाज कराया लेकिन हालत न सुधारने पर सीएचसी अमेठी लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उपचार शुरू किया तो हालात में सुधार आने लगा।
मामले की सूचना पाते ही जिला खाद्य अधिकार एनएन सिन्हा भी मौके पर पहुंच जानकारी की और बची हुई चीनी घर से मंगवाकर जांच के लिए भिजवा दिया। तीनों का इलाज कर रहे सीएचसी के डॉक्टर ने प्रथम दृष्टया इसे फूड पॉयजनिंग बताते हुए कहा कि इलाज हो रहा है, हालत में सुधार भी हो रहा है लेकिन जांच के बाद ही आगे कुछ और कहा जाएगा।

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट