चंदौली-एसपी ने मामले को लिया संज्ञान,महिला थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर 

एसपी ने मामले को लिया संज्ञान,महिला थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चंदौली/अलीनगर थाने में शादीशुदा महिला का उसके पूर्व पति से तलाक करवाये बिना प्रेमी से दूसरा विवाह करवाना महिला थानाध्यक्ष को महंगा पड़ गया। जब पुलिस अधीक्षक चंदौली हेमंत कुटियाल ने शुक्रवार को मामले की गंभीरता को देखते हुये महिला थानाध्यक्ष शशी सिंह को लाइन हाजिर कर दिया।
युवक ने पिता ने पुलिस अधीक्षक के प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई थी कि उसके बेटे की जबरन शादी महिला थानाध्यक्ष दर्शाया करवाई गयी थी। युवक के पिता की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी है। जांच में यदि शिकायतों की पुष्टि होती है तो महिला दारोगा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जा सकती है। गौरतलब है कि अलीनगर थाना क्षेत्र निवासी युवती का विवाह दस वर्ष पूर्व शहाबगंज थाना क्षेत्र के जमोखर गांव में हुआ था। उक्त महिला के दो बच्चे भी हैं। जो अपने पिता के साथ रहते हैं।

महिला लाकडाउन के दौरान अपने ननिहाल आती थी जहां उसका एक युवक से प्रेम संबंध हो गया। हालांकि युवक शादी के लिए तैयार नहीं था और चार महीने से महिला को टरका रहा था। लेकिन महिला उसके साथ रहने के लिए अड़ गई। यह मामला जब अलीनगर महिला थाना पहुंचा तो काफी जद्दोजहद और पंचायत के बाद महिला थाना प्रभारी शशि सिंह ने प्रेमी जोड़ों की मंदिर में शादी करवा दी।

उधर महिला का दूसरा विवाह होने की जानकारी होने पर महिला का पहला पति भी थाने पहुंचा था। लेकिन दूर खड़ा पत्नी को शादी करते देखता रह गया। वहीं महिला के प्रेमी युवक के पिता ने पुलिस पर जबरन शादी कराने का आरोप लगाते हुए एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। उसने आरोप लगाया कि उनका लड़का 20 वर्ष का है जबकि महिला शादीशुदा और दो बच्चों की मां है, जिसकी उम्र 38 वर्ष है। शादी का विरोध करने पर उसे पुलिसवालों ने गाली-गलौच देकर भगा दिया। वहीं शादी के दौरान प्रोटोकाल के उल्लंघन की बात भी सामने आई थी।