प्रतापगढ़ जिले का 25 हजार का इनामी व अमेठी का टॉप टेन अपराधी की पुलिस से हुई मुठभेड़, साथी के साथ गिरफ्तार

खबर यूपी के अमेठी से है जहां पुलिस ने प्रतापगढ़ जिले के उदयपुर थाने से गैंगेस्टर में वांछित 25000/- का ईनामिया व थाना मोहनगंज के टॉप-10 अपराधी सुनील दीक्षित तथा टॉप-10 अपराधी अल्ताफ उर्फ धर्मेन्द्र नट सहित पुलिस मुठभेड़ में 02 शातिर लुटेरे गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 01 अवैध देशी पिस्टल 02 खोखा कारतूस .32 बोर, 01 अवैध तमंचा 02 जिन्दा व 01 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया।

एसपी अमेठी दिनेश सिंह ने मीडिया को बताया कि मुखबिर की सूचना पर मोहनगंज व शिवरतन गंज थाने व एस ओ जी की टीम द्वारा गाड़ा बन्दी कर मोहनगंज रायबरेली रोड से आ रहे बाइक सवार को रोकने पर पुलिस टीम पर फायर शुरू कर दिया जिसपर जवाबी कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा भी फायर किया जिसमें बदमाशों के बाएं पैरों में लगी और घायल हो गए। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस मुठभेड़ में इंस्पेक्टर शिवरतन गंज धीरेन्द्र सिंह के बाए पैर के घुटने के नीचे व एस ओ जी प्रभारी विनोद यादव के कंधे के नीचे गोली लगने घायल हो गए। फिलहाल दोनों अधिकारियों का इलाज चल रहा है और वो खतरे से बाहर हैं।

दोनों अपराधियों के अपराधिक इतिहास के बारे में एसपी ने बताया कि 25 हजार का इनामी बदमाश सुनील दीक्षित के खिलाफ बाराबंकी, प्रतापगढ़ व अमेठी के थानों में गैंग्स्टर जैसे 19 संगीन मुकदमे दर्ज हैं तो वहीं दूसरे गिरफ्तारअभियुक्त अल्ताफ उर्फ धर्मेन्द्र के खिलाफ अमेठी, रायबरेली व प्रतापगढ़ जिलों में हत्या व गैंगस्टर जैसे 14 संगीन मुकदमे दर्ज हैं। विधिक कार्यवाही करते हुए दोनों को जेल भेजा जा रहा है।

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट