जिला कोविड अस्पताल की बडी लापरवाही आई सामने, जिसने नहीं दिया सेम्पल उसे बताया कोरोना पाॅजिटिव,प्रार्थी ने जिला कलेक्टर से की शिकायत


डूंगरपुर। जिला कोविड अस्पताल की ओर से शनिवार को बड़ी लापरवाही सामने आए। जिसने कोरोना की जांच नहीं करवाएं उसे भी कोरोना पाॅजिटिव बता दिया। मामले का पता शुक्रवार देर शाम जारी कोविड़ लिस्ट में आया सामने। दरअसल भोईवाड़ा निवासी हरिश भोई पुत्र हरिशचंद्र भोई ने अपने भतिजे वंश भोई का 17 सिंतबर को कोविड़ अस्पताल में पहंुच कर कोरोना का सेंपल दिया। इस दौरान अपने भतिजे वंश भोई का कोविड का सेंपल दिया। मगर हरिश ने अपना संेपल नहीं दिया था। इसके के बावजूद भी शुक्रवार को जारी लिस्ट में भतिजे वंश की रिपोर्ट नेगेटिव आई। लेकिन लिस्ट में हरिश भोई की रिपोर्ट पाॅजिटिव बताया गया। जिसको लेकर प्रार्थी ने इस संबंध में चिकित्साक अधिकारियों को संपर्क साध कर पूरी जानकारी से अवगत कराया गया। लेकिन किसी ने भी कोई बात नहीं सूनी। हरिश भोई ने बताया शुक्रवार देर शाम को लिस्ट आने के बाद भी करीब दो घंटे सामान्य चिकित्सालय के बाहर इंतजार करने के बाद भी कोई भी चिकित्सक व कर्मचारी नहीं आने के बाद अपने घर लौटा।जहां उसने अपने घर में एक कमरे में भतिजे वंश और अपने आप को होम आइसोलेशन कर दिया। अगले दिन शनिवार को जिला कलेक्टर से लिखित शिकायत करने पर जिला अपस्ताल प्रशासन हरकत में आया और आनन फानन में हरिश भोई व वंश भोई को दूबारा सेंपलिंग करवाई गई।

बाॅक्सः सीसीटीवी कैमरे में सिर्फ वंश भोई का सैंपलिंग करते हुए दिखाई दिया फूटेज
हरिश भोई ने बताया शनिवार को दोबारा अपने भतिजे को लेकर जिला कोविड अस्पताल पहंुच कर सीसीटीवी फूटेज देखी। फूटेज में साफ दिख रहा है की था चिकित्सक की ओर से मेरे भतिजे वंश भोई का सैंपल लेते हुए दिखाई दिए। इस दौरान मै करीब एक फीट की दूरी पर ही खड़ा।जिसके बाद वंश की सैंपलिंग होने के बाद उसे लेकर वापस जाते हुए भी दिखाई दिया।

बाॅक्सः आॅडियों रिकाॅर्डिंग में भी सैंपलिंग लेेने वाले चिकित्सक कर्मचारी ने माना की हरिश भोई की नहीं ली गई थी सैंपलिंग
हरिश भोई ने बताया कि शुक्रवार को जारी में लिस्ट में मुझे कोरेाना पाॅजिटिव की जानकारी मिलने के बाद। कोविड अस्पताल में 17 सिंतबर को हरिश भोई का सैंपलिंग लेने चिकित्सक से फोन पर बात करने पर चिकित्सक कर्मी
से बात करने पर के दौरान भी 17 सिंतबर को सैंपलिंग करने वाले चिकित्सक कर्मी ने भी माना की इस दौरान सिर्फ वंश भोई का ही कोरोना टेस्ट किया गया था। हरिश भोई को किसी भी प्रकार कोई कोरोना टेस्ट नहीं किया गया था।

बाॅक्सः मामला तूल पकड़ते देख आनन फानन में कराया गया कोरोना टेस्ट
मामला मीडिया में तूल पड़ते ही चिकित्सक अधिकारियों ने हरिश भोई व वंश भोई को फोन कर बूलाकर आनन फानन में दुबारा कोविड का टेस्ट कराया गया।