प्रसिद्ध उद्योगपति राजेश अग्रहरि ने प्राथमिक विद्यालय देवी पाटन द्वितीय को लिया गोद, 25 लाख से अधिक लागत लगाकर उसे बनवाने की घोषणा

खबर यूपी के अमेठी से है जहां प्रसिद्ध उद्योगपति राजेश अग्रहरि ने कस्बा स्थित प्राथमिक विद्यालय देवी पाटन द्वितीय की जीर्णशीर्ण अवस्था को देखते हुए उसे गोद लेकर अपनी फर्म राजेश मसाला के फंड से 25 लाख रुपए से अधिक खर्च कर उसको नया रूप देने की घोषणा खंड शिक्षा अधिकारी हरि नाथ के समक्ष की।

आपको बता दें कि राजेश मसाला के नाम से देश में मशहूर राजेश अग्रहरि ने अभी कुछ ही दिन पहले कोरोना काल के दौरान पीएम केयर फंड में 2 करोड़ 30 लाख रुपए का चेक देकर संक्रमित मरीजों के इलाज की बेहतर व्यवस्था में भी सहयोग दिया था। आए दिन किसी न किसी गरीब व मजबूर की सहायता भी भरपूर करते रहते हैं। राजेश अग्रहरि अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल अमेठी के अध्यक्ष भी हैं।
उन्होंने मीडिया से कहा कि धन के अभाव में कोई मेधावी बेहतर शिक्षा से वंचित न रह जाए, क्योंकि एक मेधावी छात्र/छात्राएं जब अपनी मंजिल तक पहुंचता है, तो अपने परिवार की प्रगति का मार्ग प्रशस्त करते हुए अपने समाज और क्षेत्र का भी नाम रोशन करता है। एक गरीब घर का बच्चा जो कि प्रतिभावान होते हुए भी धन के अभाव में अच्छी शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाता है, अब ऐसे बच्चो को गुणवत्ता पूर्ण व रोजगार परक शिक्षा प्राप्त हो सके,और वही बालक/बालिका भविष्य में जज,आई एस, पी सी एस, डॉक्टर,शिक्षक इंजीनियर, वैज्ञानिक सहित उच्च पदों को प्राप्त कर अपने परिवार को विकास के पथ पर अग्रसर कर सके।
अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट