अपहरण कर गला दबाकर हत्या कर शव को फेंक दिया नदी में, मामले में 2 अभियुक्त गिरफ्तार

खबर यूपी के अमेठी से है जहां थाना जामो क्षेत्र के सूरतगढ़ के ग्राम प्रधान निज़ाम अहमद द्वारा थाने में तहरीर दी गयी कि उनके छोटे भाई सलमान उम्र 25 वर्ष की बीते 17 अगस्त से कोई पता नहीं चल रहा है। उन्होंने गांव के शशांक सिंह उर्फ शानू सिंह पर शक जताते हुए बताया कि उनके द्वारा उन्हें गायब कर दिया है। उनकी तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया।

मुकदमा पंजीकृत कर थाना प्रभारी ने तत्काल एसपी अमेठी दिनेश कुमार को मामले कि जानकारी दी जिसपर एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सर्विलांस टीम, स्वाट टीम, और थाना जामो की 4 टीमो को मामले के खुलासे के लिए सक्रिय कर दिया। टीम द्वारा संदिग्धों से पूछताछ व अन्य मुखबिर खास गण से की गई जानकारी से मामला खुलकर सामने आया कि सूरतगढ़ निवासी दिनेश सिंह की हत्या के प्रयास के मामले सलमान जेल गया था जो कुछ समय पहले ही छूटकर आया था। सलमान के छूटकर आने से दिनेश सिंह को अपनी जान का खतरा महसूस हुआ और अपने दोस्त के साथ साजिश रचकर 17 अगस्त को सलमान की गला घोट कर हत्या कर दी और शव को गोमती नदी में फेंक दिया जिसे काफी प्रयास के बाद गोताखोरों की मदद से सुलतानपुर कोतवाली क्षेत्र के गोमती नदी से बरामद किया गया।

एसपी अमेठी दिनेश सिंह ने मीडिया को बताया कि मुखबिर की सूचना पर एस ओ जी व थाना जामो पुलिस के संयुक्त अभियान में02 अभियुक्त दिनेश प्रताप सिंह पुत्र अम्बिका सिंह नि0 सूरतगढ़ थाना जामो व सानू उर्फ शशांक सिंह पुत्र संजीत सिंह नि0 पूरे आशानन्द वैश मजरे गोरियाबाद थाना जामो को भीखीपुर नहर पुलिया के पास से समय करीब 09:30 बजे रात्रि में गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार अभियुक्तों की निसानदेही पर घटना में प्रयुक्त अल्टो कार यूपी 44 जे 9266 को बरामद किया गया। अभियुक्तों के खिलाफ विधिक कार्यवाही करते हुए उन्हें जेल भेजा गया। अभियुक्त दिनेश सिंह के ऊपर पहले से ही मारपीट, हत्या के प्रयास जैसे कई संगीन धाराओं में 2 मुकदमे दर्ज हैं।

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट