जानिए कौन है सीएम योगी को अपनी राजनीतिक गुरु बताने वाली महिला कांग्रेस विधायक

जानिए कौन है सीएम योगी को अपनी राजनीतिक गुरु बताने वाली महिला कांग्रेस विधायक

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

उत्तर प्रदेश की राजनीति में आए दिन अलग-अलग पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं द्वारा दिए गए भाषणों से सियासत में उबाल आता रहता है। कई बार पार्टियों एक-दूसरे पर कई तरह के आरोप भी लगाती हैं। कुछ पार्टियों के नेता अपनी ही पार्टी को लेकर बागी हो जाते हैं। इन दिनों ऐसा ही एक मामला रायबरेली से आ सामने आ रहा है। रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना राजनीतिक गुरु बताया है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी की वजह से ही वह लड़ाई लड़ रही हैं।
रायबरेली के सिविल लाइन चौराहे पर स्थित कमला नेहरू ट्रस्ट की जमीन पर कई दशकों से काबिज पटरी दुकानदारों को हाईकौर्ट के आदेश पर वहां से हटाने के लिए जिला प्रशासन ने नोटिस दिया था। इसके बाद विधायक अदिति सिंह दुकानदारों के पक्ष में खुलकर सामने आईं। इधर विधानसभा अध्यक्ष की ओर से अदिति सिंह की सदस्यता पर निर्णय आने के बाद उन्होंने अपने समर्थकों और मौजूद लोगों से सीएम योगी के पक्ष में जिंदाबाद के नारे लगवाए। इसका वीडियो बनाकर किसी ने वायरल कर दिया। वीडियो में वह कहत दिख रही हैं कि सीएम योगी मेरे राजनीतिक गुरु हैं। मामले को वह मुख्यमंत्री योगी के संज्ञान में ले जाएंगी।

वीडियो में वह आगे कहती हैं कि मुख्यमंत्री ने उन्हें मामले की जांच का भरोसा दिया है, योगी सरकार में किसी पर भी कोई अत्याचार नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मेरे पिता ने हमेशा गरीबों का लड़ाई लड़ी है, मैं भी उन्हीं के रास्ते पर चल रही हूं।आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक अदिति सिंह इन दिनों अपनी पार्टी के खिलाफ बागी हो चुकी हैं। यूपी में योगी सरकार बनने के बाद से ही अदिति सिंह का झुकाव बीजेपी की तरफ देखने को मिला है। इससे पहले भी अदिति सिंह भाजपा सरकार के पक्ष में बोलते नजर आई हैं।