20 लाख की रंगदारी मांगने वाले 2 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

खबर यूपी के अमेठी से हैं जहां थाना जायस पुलिस द्वारा मोबाइल फोन से रुपये 20 लाख की रंगदारी मांगने वाले 02 अभियुक्त गिरफ्तार किया गया।

बीते 29 जुलाई को जायस कोतवाली क्षेत्र के चौधराना मुहल्ला के निवासी मकबूल अहमद जो सरकारी सस्ते गल्ले व मोरंग गिट्टी के व्यवसाई हैं, को दोपहर में 3 अलग अलग नंबरों से अज्ञात द्वारा 20 लाख रुपए की रंगदारी 24 घंटे के अंदर देने के लिए फोन आया, न देने पर जान से मार देने की धमकी भी दी जिससे व्यापारी मकबूल अहमद सदमे में चले गए। इसकी सूचना कोतवाली जायस में देते हुए मुकदमा दर्ज कराते हुए पुलिस के उच्च अधिकारियों को भी सूचना दी।

एसपी दिनेश सिंह के निर्देश पर रंगदारी के लिए प्रयोग किए गए फोन नंबरों को पुलिस ने सर्विलांस पर लगा दिया। जायस पुलिस व एस ओ जी की टीम ने मुखबिर की सूचना पर रंगदारी मांगने वाले दो अभियुक्तोंरिफाकत पुत्र यामीननि0 बूरावली हसनपुर जनपद अमरोहाव सोएब अहमद पुत्र हबीब अहमद नि0 मूलपता हरकरनपुर थाना जामो जनपद अमेठी व हालपता मो0 चौधराना कस्बा व थाना जायस जनपद अमेठी कोग्राम ओदारी से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 3 अदद मोबाइल बरामद किया।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी दिनेश सिंह ने मीडिया को बताया किपूछताछ में अभियुक्त सोएब ने बताया कि हमारा विवाद मकबूल से जमीन व रास्ते का चल रहा है । कोई हल नही निकल रहा था इसलिए मैंने अपने दोस्त रिफाकत से मदद मागा व रिफाकत से तीन लाख रूपये में तय किया । ह्वावट्स एप से विवादित जमीन का फोटो व मकबूल का मोबाइल नंबर रिफाकत को दिया । तब रिफाकत ने मकबूल को विवादित जमीन छोड़ने व 20 लाख रूपया की रंगदारी देने की मांग किया और कहा कि यदि जमीन नहीं दोगो तो 24 घंटे के अन्दर तुम्हे जान से मार देंगे।

पुलिस विधिक कार्यवाही करते हुए दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया।

बाइट दिनेश सिंह, एसपी अमेठी

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट