सांसद दियाकुमारी के प्रयास लाये रंग । रेलवे मेडता को देगा ये सुविधा

जोधपुर डिवीजन के मेडता रोड से मेडता सिटी बीच रेलवे बहुत जल्द रेलवे बस के स्थान पर डेमू ट्रेन के संचालन की तैयारी कर रहा है । जैसा कि विदित हैकि पूर्व में मेडता रोड से मेडता सिटी के बीच रेल बस का संचालन किया जाता था जिसमे कम जगह होने व बार बार खराब होने के चलते रेलवे ने इस रेल बस का संचालन बन्द कर दिया था। रेल बस संचालन बन्द होने से जनता को परेशानी के चलते जनता व जनप्रतिनिधियों द्वारा डेमू ट्रेन के संचालन की मांग की जा रही थी।
रेलवे द्वारा डेमू ट्रेन चलाये जाने से मेडता सिटी से ट्रेन में सफर करने वाले हजारों यात्रियों को अब मेडता रोड आने जाने में सुविधा होगी। अब रेलवे द्वारा जनता की मांग को पूरा करते हुए डेमू ट्रेन के संचालन की तैयारियाँ शुरु कर दी गयी है । इसी के चलते एक 2 डब्बो का डेमू रेक मेडता रोड पहुंच चुका है। इस डेमू का एक रेक जल्द ही ओर मेडता रोड पहुंचेगा इस रेक के आने के बाद रेलवे ये डेमू सेवा शुरु करने की तैयारी कर रहा है । मेडता रोड में डेमू ट्रेन के रखरखाव का शेड का निर्माण कार्य भी प्रगती पर है जिससे इन रेको का रख रखाव भी मेडता रोड में ही होने लगेगा।

रेलवे अधिकारीयो से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस ट्रेन का संचालन कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना करते हुए किया जायेगा।
राजसमन्द सांसद दिया कुमारी जी भी रेलवे अधिकारियों से लगातार सम्पर्क बनाकर इस ट्रेन को जल्द से जल्द शुरु करवाने का प्रयास कर रही हैं ताकि उनके संसदीय क्षेत्र की जनता को रोजाना आवागमन में होने वाली परेशानी से राहत मिल सके ।