बैकुंठपुर के 2 युवक कर रहे थे, नशीली दवाओं का कारोबार

जिला कोरिया के बैकुंठपुर शहर के दो युवक प्रतिबंधित अवैध कफ सिरप कि तस्करी करते हुए सूरजपुर पुलिस के हत्थे चढ़े तस्करी के लिए उपयोग में लाई गई,मारुति 800 पुलिस ने कि जप्त ।इस पूरे मामले में मिली जानकारी के अनुसार सूरजपुर जिले की पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की रामानुजनगर क्षेत्र में लगातार कोरिया जिले से नशीली दवाओं लेकर युवक को विक्रीकर नशे का आदी बनाया जा रहा था ।

23 जुलाई को मुखबिरी के मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि कोरिया जिले से एक सफेद रंग की मारुति 800 से दो युवक नशीली दवाई आरसी का सीरप व कैप्सूल लेकर लेकर बिक्री करने हेतु ग्राम माजा की ओर आ रहे हैं ।

पुलिस टीम कार्रवाई हेतु ग्राम माजा की ओर रवाना होकर यात्री प्रतीक्षालय के पास अपराधियों को पकड़ने के लिए अपना जाल बिछाया हुआ था।पुलिस के द्वारा कार को रोक कर पूछताछ करने पर अपना नाम मो. इमरान पिता मो इरफान जाति मुसलमान उम्र 23 वर्ष सा० बैकुण्ठपुर बाजारपारा थाना बैंकुण्ठपुर एवं प्रवीण कुमार प्रजापति पिता तेजी राम उम्र 23 वर्ष सा० बैकुण्ठपुर बाजारपारा थाना बैैकुण्ठपुर जिला कोरिया का निवासी बताएं।

इस मामले में गुप्त सूत्रों की माने तो रामानुजनगर पुलिस के दो आरक्षक ओ को गाजा तस्करी की सूचना मिली थी। किंतु बैकुंठपुर के दो युवक 800 वाहन �में मेडिकल नशे का सामान के साथ पकड़े गए यह घटना बुधवार रात 12:00 बजे की है ग्रामीण पुलिस के द्वारा नियम़ो को ताक पर रखकर दो युवक के थाने में 24 घंटे से अधिक रखा गया था । सूत्र बताते हैं कि दोनों युवक को पकड़ने के बाद थाने के बगल में शासकीय रूम में छुपा कर रखा गया था ।युवकों के परिजनों से भी मिलने नहीं दिया गया बुधवार की रात 12:00 बजे से पकड़े युवको को गुरुवार शाम शेर शाम तक उनके परिजनों को थाने में बैठा कर रुपए लेन-देन की सेटिंग की गई । किंतु सेटिंग नहीं जमी राजनीति दबाव के कारण पुलिस वालों को कार्यवाही करना पड़ा सूत्रों के अनुसार लगभग ₹80000 में दोनों आरोपी को छोड़ने की डील हो गई थी, क्योंकि दोनों व्यक्ति को थाने में नहीं रखा गया था, किंतु जब इसकी सूचना स्थानीय नेताओं को पड़ी तब उन्होंने पुलिस के अधिकारी से बात कर इस मामले की जानकारी दी । इस मामले की जानकारी पुलिस अधिकारी भी भौचक्के रह गए । इतने बड़े मामले में उन्हें कैसे जानकारी नहीं है जानकारी मिलते ही तत्काल पुलिस अधिकारियों के द्वारा उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ आज एनडीपीएस की कारवाही करने के बाद जेल दाखिल कर दिया गया है ।रामानुजनगरके स्थान जनप्रतिनिधि के द्वारा पुलिस के अधिकारियों को जानकारी नहीं दी जाती तो शायद पैसे रुपएलेन-देन की डीलरामानुजनगरपुलिस के द्वारा दोनों युवकों को छोड़ दिया जाता युवक के साथ साथ इस मामले में पुलिस भी उतनी अपराधी है जितना उक्त दोनों व्यक्ति मेडिकल नशे के आरोपी रहे।