चकिया- तहसील क्षेत्र के इस गाँव में दबंगों ने सरकारी  चकरोड को ट्रैक्टर से जुतवाया, ग्राम प्रधान ने आरोपी के  खिलाफ दिया तकरीर

दबंगों ने सरकारी चकरोड को ट्रैक्टर से जुतवाया, ग्राम प्रधान ने आरोपी के खिलाफ दिया तकरीर

संवाददाता कार्तिकेय पाण्डेय

चकिया-सरकारी भूमि पर ग्राम प्रधान द्वारा कराये जा रहे चकरोड निर्माण में अडंगा डालते हुए गांव के ही दबंग व्यक्तियों ने उसे बिते मंगलवार को 3 ट्रैक्टर लगाकर जोतवा दिया । इसकी सूचना प्रधान को हुई तो उन्होंने इसका विरोध किया। जिसपर दबंगों ने गाली गलौज करते हुए प्रधान को मारने पिटने की धमकी दी । प्रधान ने इसकी शिकायत कोतवाली में करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है ।


सूचना के मुताबिक कोतवाली के शहाबगंज ब्लाक कै सुल्तानपुर ग्राम प्रधान राजकुमार द्वारा सरकारी भूमि पर मनरेगा के तहत चकरोड निर्माण कराया जा रहा था । प्रधान ने बकायदा सीमांकन के बाद चकरोड निर्माण कार्य शुरू कराया था । आरोप है कि सीमांकन कार्य में भी आरोपियों ने काफी व्यवधान डाला था । जिसपर प्रधान ने इसकी शिकायत तहसीलदार से की तो तहसीलदार के निर्देश पर हल्का लेखपाल व पुलिस के मौजूदगी में सीमांकन हुआ साथ ही लेखपाल और चकिया कोतवाली को निर्देशित किया गया किउक्त चकोरड को कोई भी क्षतिग्रस्त ना करे ।


जिसके बाद मनरेगा के तहत चकरोड निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ । गुरुवार को सैदुपुर निवासी के दबंग राजीव द्वारा अपने साथी संजय यादव के साथ मिलकर उक्त चकरोड को मंगलवार की देर रात जो लगभग 2:00 बजे के आसपास तीन ट्रैक्टर लगाकर जोतवा दिया । प्रधान को इसकी सूचना लगी तो उन्होंने आपत्ति दर्ज करायी । जिस पर दबंगों ने गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी । प्रधान ने शिकायत में कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप गांव में मनरेगा के तहत चकरोड निर्माण कार्य हो रहा था । जिससे लॉकडाउन में पलायन कर आये गरीबों को रोजगार मुहैया कराया गया । लेकिन दबंगों की दबंगई के कारण सरकारी कार्य के व्यवधान उत्पन्न किया जा रहा है। वही ऐतराज करने पर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी जा रही है ।