14 घंटे में हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने नामजद 6 अभियुक्तों में से 5 को गिरफ्तार कर भेजा जेल

खबर यूपी के अमेठी से है जहां बीते 21 जुलाई की शाम को संग्रामपुर थाना क्षेत्र के शुकुलपुर गांव में अपने घर में कराए गए प्लास्टर की तराई करते समय पड़ोसियों द्वारा उनके घर में घुसकर मारपीट की गई जिसमें मारपीट से चोटिल एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

मामले की जानकारी होते ही एसपी अमेठी डॉ ख्याति गर्ग व सी ओ अमेठी पीयूष कांत राय घटनास्थल पर पहुंचे मौके का जायजा लिया और पीड़ित पक्ष के 6 लोगों के नामजद तहरीर के आधार पर अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई। टीम ने लगातार दबिश देते हुए 6 नामजद अभियुक्तों में से 5 को गिरफ्तार कर लिया।

मामले का खुलासा करते हुए सी ओ अमेठी पीयूष कांत राय ने मीडिया को बताया कि नामजद 6 में से 5 अभियुक्त गिरफ्तार कर उनका चालान कर जेल भेजा गया है व आला क़त्ल भी बरामद कर लिया गया है।शेष 1 अभियुक्त को भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आपको बता दें कि जमीनी विवाद में धारदार हथियार व लाठी डंडों से पीटकर ये हत्या की गई थी। जब ये घटना घटी थी उस समय मृतक राजेंद्र मिश्रा ही घर अकेले थे व घर की महिलाएं थीं जिन्हें भी मारा पीटा गया था। मृतक राजेंद्र का बेटा भारतीय सेना में बॉर्डर पर तैनात होकर देश की रक्षा कर रहा था जो अभी मौके पर छुट्टी आया हुआ था लेकिन मारपीट के समय वो घर मौजूद नहीं था। सूचना पर घर पहुंचा और पिता को इलाज के लिए अस्पताल ले गया लेकिन रास्ते में ही पिता की मौत हो गई थी।।

मृतक के बेटे व सेना के जवान सूर्य नारायण मिश्र ने मीडिया के सामने कहा था कि मैं जब अपने पिता की रक्षा नहीं कर सका तो देश की रक्षा कैसे कर सकूंगा। बेटे ने चेतावनी देते हुए कहा था कि यदि नामजद अभियुक्तों को जल्द ही गिरफ्तार नहीं किया गया तो मैं आत्मदाह कर लूंगा। पुलिस ने तेजी दिखाते हुए नामजद 6 में से 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है।

बाइट एसएन मिश्र, मृतक का बेटा

बाइट पीयूष कांत राय, सी ओ अमेठी

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट