मास्क लगाओ जुर्माना बचाओ और बीमारी दूर भगाओ-पत्रकार कृष्ण गोपाल मिश्रा

आज जिस तरह से कई देशो में (कोविड-19) कोरोना वायरस फ़ैल रहा है।सभी देश चिंतित है। कोरोना महामारी से पूरा विश्व गुजर रहा है ।भारत में भी कोरोना मरीजों की संख्या 1000000 के पार हो चुकी है

हमारे देश के पीएम और सीएम से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सभी नागरिको को जागरूक किया जा रहा है कोरोना वायरस जैसे महमारी से बचने के लिए। हमारे देश के बड़े बड़े अभिनेता ,नेता और अधिकारी कर्मचारी और डॉक्टर जैसे कई लोगों को भी कोरोना अपनी चपेट में ले चुका है ।जबकि सभी लोग काफी सुरक्षा को अपनाते है।ऐसे में हम क्यों लापरवाही करे।
हम सभी को स्थानीय प्रशासन बार बार जागरूक करते हैं।दो गज की दुरी अपनाये।बिना जरूरत घर से बाहर न निकले।
साफ़ सफाई का विशेष ध्यान रखें और सेनेटाइजर का उपयोग करे। भले ही हम सुरक्षित हो फिर भी हम क्यों लापरवाही करे।आप शायद जानते नही है।छोटी सी भूल आप को और आप के संपर्क में आने वाले आसपास के लोगों को नुकसान पहुचा सकती है।बीमारी तो खतरनाक है।
छुवा छूत से फैलती है।एक दूसर के सम्पर्क में आने से फैलती है।संयोग से मान लीजिये आप की छोटी से लापरवाही से ऐसा कुछ हो गया तो पहले आप और आप के पुरे परिवार परेशान होंगे।फिर जिस गाँव या बाजार ,मोहल्ला के सब परेशान होंगे।तो आप सब खुद समझदार है।जागरूक बनिये और इस बीमारी से बचने के उपाय का अनुपालन करे। मास्क जरूर लगाये दो गज की दुरी अपनाये,बिना जरूरत घर से बाहर न जाये।सेनेटाइजर का इस्तेमाल करे।इधर उधर थूके नही। कहीं बाहर निकले तो मास्क लगाकर ही लिख रहे निकले जिससे आप सुरक्षित भी रह सकते हैं और पुलिस के चलान सभी बच्चे रहेंगे।प्रशासन के अपील को अपनाये ।सुरक्षा के लिए सभी लोग अपनाये। बाकी आप सब खुद समझदार है।

कृष्ण गोपाल मिश्र