ननिहाल आए युवक की जमीनी विवाद में चाकुओं से गोदकर हत्या करने वाले 6 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अमेठी : खबर यूपी के अमेठी से जहां आए दिन हत्या जैसी गंभीर वारदातों को अंजाम देकर अपराधी फुर्र होते रहते है बाद ने पुलिस छानबीन करते हुए दो चार दिन में अपराधियों को गिरफ्तार कर मीडिया के सामने खुलासा करते हुए उसे जेल की राह दिखाती है लेकिन इससे अपराधों में कोई कमी होती नहीं दिख रही है।

ठीक इसी कड़ी में एक बार फिर पुलिस ने 12 जुलाई को ननिहाल आए युवक की हत्या के अभियुक्तों कोआको गिरफ्तार कर चाकुओं से गोदकर किए गए एक नृशंस हत्याकांड का खुलासा कर दिखाया है जिसमें मुखबिर की सूचना पर 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर करते हुए सभी को सुसंगत धाराओं में विधिक कार्यवाही अंतर्गत न्यायालय भेज रही है। इसमें जमीनी विवाद के चलते ननिहाल आए 26 वर्षीय युवक पर घात लगाकर बैठे लोगों ने बीते 12 जुलाई को ननिहाल आए युवक को चाकुओं से गोद दिया था जिसके चलते युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था। सामुदायिक स्वास्थ्य मुसाफिरखाना से लखनऊ ट्रॉमा सेंटर के लिए रेफर होकर जाते समय रास्ते में उसकी मृत्यु हो गई थी।

इस जघन्य हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी मुसाफिरखाना संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दिनांक 12 जुलाई 2020 को शाम लगभग 7:00 बजे ग्राम पुरे सिद्धि मजरे औरंगाबाद में कंसराज पुत्र रामजियावन की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी जिसमें इस मामले में मृतक मामा की तहरीर के आधार पर आईपीसी की धारा 302, 504, 506, 147, 148, 149, 34 तथा एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था तथा अभियुक्तों की तलाश जारी थी जिसमें आज 15 जुलाई 2020 की सुबह 7:00 बजे के लगभग घटना में शामिल अभियुक्त संदीप, सद्दाम, अब्दुल्लाह, रामनाथ तथा कल्लू को मुखबिर की सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है । इन सभी को माननीय न्यायालय के समक्ष भेजा जा रहा है । जिस चाकू से गोदकर हत्या की गई थी जो आला कत्ल के रूप में संदीप की निशानदेही पर बरामद कर ली गई है।

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट