माधोटांडा थाने में तैनात एक दरोगा ने की पत्रकार के साथ अभद्रता

पीलीभीत

थाना माधोटांडा में मौजूद दरोगा नरेंद्र कुमार ने एक पत्रकार के साथ बदतमीजी की मामला कुछ इस तरह से हैं कि पत्रकार खबर पर कवरेज के लिए कलीनगर चौराहे पर पुलिस चेकिंग की कवरेज करने गया था।
पत्रकार ने भीड़भाड़ को देखते हुए वहां अपनी गाड़ी खड़ी की और चैकिंग अभियान की फ़ोटो लेने लगा वहाँ पर मौजूद दरोगा ने पत्रकार देख कर कहा कि तू कौन है यहां क्यों खड़ा है तो पत्रकार ने बताया मैं मीडिया से हूं। और मैं कवरेज करने आया हूँ।तो उसने पत्रकार की बात नहीं सुनी और उससे कहा कि तू कौन है।और कहां से है तुझे थाने जाकर पता चलेगा तुम मीडिया वाले पुलिस को बहुत परेशान करते हो तेरी मीडिया थाने जाकर निकाल लूंगा और उसके बाद गाली गलौज करते हुए पीड़ित पत्रकार की मोटरसाइकिल का चालान कर दिया इससे परेशान पत्रकार ने अपने साथी पत्रकारों को सूचना दी।
तत्काल सभी पत्रकार इकट्ठा होकर कलीनगर उपजिलाधिकारी रामदास द्वारा पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र सौंपा।
लेकिन कब तक चौथा स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकारों पर कब तक ऐसे हाथापाई अपमानित अपशब्द भरी बातें कब तक सहन करनी होगी क्या खाकी के सामने किसी आदमी का कोई वजूद नहीं क्या सब निचले स्तर के हैं सब ऐसे अगर मीडिया अपमानित होती रहेगी तो इस लोकतंत्र का क्या होगा ऐसी घटनाओं पर अगर अधिकारी अंकुश नहीं लगाएंगे तो क्या होगा।
रिपोर्ट कृष्ण गोपाल मिश्रा