लॉक डाउन के पालन की हकीकत देखने सड़क पर निकले डीएम व एसपी

अमेठी : कोरोना संक्रमण की बढ़ती हुई महामारी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने 55 घंटे का लॉक डाउन घोषित किया है इस दौरान सामान्य कामकाज को बिल्कुल रोक दिया गया है बाजार हाट शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र के पूरी तरह से बंद है सामान्य आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है। इसी क्रम में अमेठी जिले के सभी क्षेत्रों में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए अमेठी प्रशासन लगातार प्रयासरत है।

इस संबंध में जब जिलाधिकारी अमेठी अरुण कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा निर्देश जारी हुआ था कि लॉकडाउन को 55 घंटे के लिए फिर से शुरू किया जा रहा है । इसके क्रम में हमारे द्वारा निर्देश भी जारी किया गया था व सभी तहसीलों में हमारे द्वारा इसका निरीक्षण भी किया जा रहा है । सभी एसडीएम और सीओ मौके पर मुस्तैद हैं तथा मेरे द्वारा भी पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है । जितने भी दुकानें बाजार हाट हैं सभी को बंद कर दिया गया है। इसी के साथ सरकारी कार्यालय को भी बंद कर दिया गया है । केवल हमारी जो आपातकालीन सुविधाएं हैं चिकित्सालय इत्यादि उन्हीं को खोला गया है । इसी के साथ डोर टू डोर सप्लाई की व्यवस्था भी की गई है। लगातार इस पर भ्रमण भी जारी है हमारे द्वारा और एसपी द्वारा भी लगातार क्षेत्र में भ्रमण किया जा रहा है।

इस समय हमारे यहां संचारी रोग का अभियान भी चल रहा है उसकी भी हम लोग चेकिंग कर रहे हैं। जिसमें साफ सफाई के कार्यक्रम चल रहे हैं। नगर पंचायत नगर पालिका इत्यादि सभी जगह साफ-सफाई के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों पर भी हम लोग विशेष नजर रखे हुए हैं जो भी बाइकर्स बिना मास्क के जा रहे हैं या फिर हेलमेट नहीं लगाए हुए हैं उन पर हम लोग पेनाल्टी लगा रहे हैं । इसके अतिरिक्त बिना किसी कारण के यदि कोई भी सड़क पर चलता हुआ मिल रहा है और लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहा है तो उस पर भी कार्यवाही की जा रही है।

बाइट - अरुण कुमार, डीएम अमेठी

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट