सगरा सब्जी मण्डी स्थानांतरित करने के लिए व्यापारियों ने दिया एसडीएम को ज्ञापन

खबर अमेठी से है जहां सगरा स्थित पुरानी सब्जी मंडी को किसी खुली जगह में स्थानांतरित किए जाने मांग को लेकर सब्जी व फल व्यवसायियों ने एसडीएम अमेठी को ज्ञापन दिया।

आपको बता दें कि लॉक डाउन के दौरान प्रशासन ने आवश्यक सेवाओं के अतंर्गत उपभोक्ताओं की राहत के लिए अमेठी के सगरा स्थिति सब्जी मंडी को स्पोर्ट्स स्टेडियम में काफी जगह होने के चलते वहां पर अस्थाई रूप से स्थानांतरित कर दिया था जहां अमेठी के काफी व्यापारियों ने रोजी रोटी के लिए वहां अपनी अपनी दुकान लगाकर परिवार का भरण पोषण कर रहे थे लेकिन प्रशासन ने अचानक 1 जुलाई से स्पोर्ट्स स्टेडियम से फिर से सब्जी मंडी को पुरानी वाली जगह पर कर दिया।

चूंकि पुरानी सब्जी मंडी में पहले से ही सिर्फ 20 दुकानदार ही सब्जी व फल की दुकान लगाते रहे हैं जिसे उन व्यापारियों ने अपने आप अलॉटड जगह मानकर फिर से लगाना शुरू कर दिया जिसके कारण स्पोर्ट्स स्टेडियम में सब्जी की दुकान लगाने वाले लगभग 120 दुकानदार को जगह नहीं मिल सकी और वे सभी बेरोजगार हो गए।

ज्ञापन में सब्जी व्यापारियों ने प्रशासन से मांग किया है कि बेरोजगार हुए 120 व्यापारियों को भी मण्डी में जगह दी जाय या अन्यत्र कही स्थानांतरित किया जाए जिससे सभी व्यापारी अपनी दुकान लगाकर परिवार का भरण पोषण कर सकें।

व्यापारी सरताज ने कहा अस्थाई मण्डी में दुकान लगाने के दौरान दूर दराज से आने वाले फुटकर व्यापारियों के यहां लॉक डाउन के दौरान लाखों का बकाया हो चुका है जिसे वसूलने में दिक्कत हो रही है। अतः उसका एक ही उपाय है कि प्रशासन किसी बड़ी जगह पर मंडी लगाने का आदेश दे जिससे सभी व्यापारी दुकानें लगाकर रोजी रोटी के संकट को दूर कर सकें।

बाइट व्यवसाई

बाइट व्यवसाई

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट