चकिया-एसडीएम की अध्यक्षता में संपन्न हुई व्यापारियों की बैठक, अब इस पटरी से खुलेंगी दुकाने,इसका करना होगा पालन,

*एसडीएम की अध्यक्षता में संपन्न हुई व्यापारियों की बैठक, अब इस पटरी से खुलेंगी दुकाने,इसका करना होगा पालन,

चकिया-अनलॉक टू के तहत मिलने वाले छूट में प्रतिबंधित रहने वाले प्रतिष्ठानों के साथ ही अन्य चीजों के खोलने के लिए जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने एक आदेश जारी किया। और जिलाधिकारी के आदेश के तहत पूरे जिले में रविवार को सभी प्रतिष्ठान बंद हुआ बाजार बंद हैं और आधी वेन के तहत दुकानें खोलने की अनुमति मिला हुआ है

वही चकिया कोतवाली में आदेश के अनुपालन में बीते दिनों व्यापारियों की बैठक कोतवाल रहमतुल्ला खान के अध्यक्षता में संपन्न हुआ था। रविवार की जगह मंगलवार की दुकानें बंद करने का निर्णय लिया गया। जिस पर कि नगर को दर्जनों व्यापारियों ने उसका विरोध जताया था। व्यापार मंडल अध्यक्ष अरविंद मोदनवाल ने जिलाधिकारी के आदेश का पालन कराने की मांग किया था वह कुछ व्यापारियों ने उप जिलाधिकारी से भी मुलाकात किया।

उसी क्रम में आज नगर स्थित कोतवाली परिसर में उप जिलाधिकारी शिपू गिरी की अध्यक्षता में व्यापारियों की बैठक एक बार फिर बुलाई गई। बैठक में उप जिलाधिकारी ने कहा कि करो ना कि मामले जिस तरह से काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में कोई लापरवाही न करे। और जिलाधिकारी महोदय के द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के अनुपालन में ही बाजार की सभी दुकानें मंगलवार को नहीं बल्कि रविवार को ही बंद रहेंगी। सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। वही नियम के विरुद्ध चलने वाले तथा इसका पालन न करने वाले के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। वहीं उप जिलाधिकारी ने कहा कि मिठाई की दुकानें गाइडलाइंस के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के तहत हर दिन खुलेंगे। बैठाकर कोई भी दुकानदार अपनी दुकान पर कोई भी चीज नहीं खिलाएगा और एक जगह पर 5 से अधिक व्यक्ति इकट्ठा नहीं रहेंगे।

वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी जगत राम कनौजिया ने कहा कि आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी दुकानदार शासन के निर्देशानुसार सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए भीड़ इकट्ठा ना करें। और उन्होंने बताया कि बिना मास्टर के अगर कोई घूमता हुआ दिखाई देता है तो पुलिस द्वारा उसका शासन के निर्देशानुसार चालान काटा जाएगा उसमें कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी।

इस दौरान पीएचसी के प्रभारी सुजीत पटेल, तहसीलदार शैलेंद्र कुमार, कोतवाली प्रभारी रहमतुल्लाह खान, नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक कुमार बागी, आंसू, कस्बा इंचार्ज शिव बाबू यादव, व्यापार मंडल अध्यक्ष अरविंद मोदनवाल, व्यापार मंडल संरक्षक समिति के अध्यक्ष राजू वर्मा, पूर्व अध्यक्ष रामलाल वर्मा, प्रदीप कुमार गुप्ता, कैलाश प्रसाद जायसवाल, सहित तमाम व्यापारी गण मौके पर मौजूद रहे।