सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, कानपुर एनकाउंटर में शहीद हुए जवानों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए, वह एक परिवार  के सदस्य को मिलेगी नौकरी

सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, कानपुर एनकाउंटर में शहीद हुए जवानों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए, वह एक परिवार के सदस्य को मिलेगी नौकरी

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर एनकाउंटर में शहीद हुए आठ पुलिसकर्मियों के परजिनों के लिए एक-एक करोड़ रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. उन्होंने घोषणा की है कि प्रत्येक परिवार से एक-एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाएगी. इसके साथ-साथ शहीदों के लिए असाधारण पेंशन की व्यवस्था भी की जाएगी.

एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पकड़ने गई पुलिस पर हुई फायरिंग में आठ जवानों की शहादत के बाद मुख्यमंत्री योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या शुक्रवार को घटना स्थल पर पहुंचे. यहां पर डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी समेत तमाम आला पुलिस अफसर मौके पर मौजूद थे.

कानपुर पहुंचने के बाद सबसे पहले सीएम योगी ने शहीद हुए आठ पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद उन्होंने सभी के परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी. सीएम योगी और डिप्टी सीएम घायल पुलिसकर्मियों को देखने के लिए अस्पताल भी पहुंचे और उनका हाल जाना. सीएम ने कहा कि हमारे 8 जवानों की मौत हुई है और दो बदमाश भी मारे गए हैं. हमारे पुलिसकर्मियों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी, जो भी दोषी होगा, उसे छोड़ा नहीं जाएगा.