खुली सरकारी अस्पताल की पोल,बड़ी लापरवाही आई सामने  चंदौली- स्थित जिला चिकित्सालय में लोकल लोगों का नहीं होता है थर्मल स्क्रीनिंग, एक व्यक्ति को लौटाया बैरंग, जानिए कैसे ड्यूटी करते हैं अस्पत

खुली सरकारी अस्पताल की पोल,बड़ी लापरवाही आई सामने

चंदौली स्थित जिला चिकित्सालय में लोकल लोगों का नहीं होता है थर्मल स्क्रीनिंग, एक व्यक्ति को लौटाया बैरंग, जानिए कैसे ड्यूटी करते हैं अस्पताल के कर्मचारी

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चंदौली- जहां एक तरफ केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा देश में बढ़ रहे लगातार कोरोना के मामले को देखते हुए पूरे अस्पतालों पर सख्ती से इसका जांच थर्मल स्क्रीनिंग तथा लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का निर्देश दिया गया है और हर अस्पतालों में इसका सख्ती से पालन किया जा रहा है और शासन द्वारा दिए गए निर्देश अनुसार कार्य किया जा रहा है। लेकिन कुछ जगह तो शासन के निर्देशों को खुलेआम ठेंगा दिखाया जा रहा है।

कुछ ऐसा ही मामला चंदौली जनपद में देखने को मिला है। जहां सदर बाजार में स्थित पंडित कमलापति जिला चिकित्सालय में अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। और रियलिटी चेक में सरकारी अस्पताल की पोल खुल गई है।
आपको बता दें कि अस्पताल से सिटी सेंटर में थर्मल स्क्रीनिंग के लिए मरीजों से तथा थर्मल स्क्रीनिंग कराने जाने वाले लोगों से स्वास्थ्य कर्मी ट्रेनों का टिकट मांगते हैं स्वास्थ्य कर्मी कहते हैं कि जब तक का ट्रेन का टिकट नहीं दिखाएंगे तब तक हम आपका कोई जांच नहीं करेंगे।
और वही सेंटर पर बिना मास्क और जवाब से और बिना कैप लगाए ही स्वास्थ्य कर्मी ड्यूटी करते हैं। आपको बता दें कि जब खुद ही स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी की लापरवाही कर रहे हैं तो आम जनता लापरवाही क्यों नहीं करेगी।
जब मौके पर पहुंचकर सिटी अपडेट न्यूज़ नेटवर्क के जिला संवाददाता कार्तिकेय पांडेय ने देखा तो ड्यूटी के दौरान एक स्वास्थ्य कर्मी अपने काम में ब्लूटूथ हाथ में मोबाइल तथा मुंह में गुटका भरकर के मरीजों से बातचीत कर रहा था और मरीजों की जांच कर रहा था।
लोगों ने आरोप लगाया है कि यहां के रहने वाले लोकल लोगों की तो कभी थर्मल स्क्रीनिंग की ही नहीं जाती और थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान लोगों ने एक लोकल व्यक्ति को बैरंग ही लौटा दिया है और उसकी जांच नहीं की गई है। और वही अस्पताल के बाहर शाम 6:00 बजे के बाद से आने जाने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की सूचना भी लगा दी गई है।

वह इस मामले में जब प्रभारी से शिकायत किया गया तो प्रभारी ने कहा कि ऐसी कोई भी बात नहीं है और कोई भी व्यक्ति किसी भी समय आ कर अस्पताल में अपनी थर्मल स्क्रीनिंग करा सकता है और जांच करा सकता है और अगर ऐसी कोई शिकायत है तो जांच की जा रही है जांच करके उक्त स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी उसे किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।