हत्या के 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने किया मामले का खुलासा, 5 अभियुक्त हुए गिरफ्तार

खबर यूपी के अमेठी से है थाना बाजारशुक्ल पुलिस द्वारा 24 घण्टे में हत्या का खुलासा करते हुए 01 तमंचा 02 जिन्दा कारतूस व 01 खोखा कारतूस 315 बोर, 01 चाकू (आलाकत्ल) के साथ 05 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।
अम्बेडकर नगर निवासी बृजभान सिंह अपनी पत्नी व बच्चों के साथ मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र के सत्थिन में रहते थे जहां से भारतीय जीवन बीमा निगम में एजेंट का भी कार्य करते थे व उनकी पत्नी सत्थिन में ही ए एन एम के पद पर कार्यरत थीं। बीती शाम को बृजभान सिंह बाइक से निकले तो घर नहीं लौटे। काफी खोजबीन के बाद भी जब बृजभान सिंह नहीं मिले तो बेटे ने उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाना बाज़ार शुक्ल में दर्ज कराई।
एसपी अमेठी डॉ ख्याति गर्ग को सूचना मिलने के बाद हरकत में आई पुलिस ने घटना के 24 घंटे के अंदर ही मामले का पर्दाफाश करते हुए 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद किया।
मामले का खुलासा करते हुए सी ओ संतोष कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने बीमा के बहाने से उन्हें बुलाया और 40 हजार रूपए की मांग करने लगे जिस पर मृतक बृजभान सिंह ने रुपए न होने के बात कह देने से मना कर दिया। हम तीनो लोग उसकी मोटरसाइकिल व हेलमेट को छज्जूपुर गांव के पास छोड़कर उसे सत्थिन मदरसे की कोठरी में उठा ले गये, पैसे के लिए मना व विरोध करने पर गुस्सा आने पर हम तीनो मिलकर बृजभान सिंह को कोठरी में गिराकर चाकू से गले व चेहरे पर मारकर तथा गला रेतकर हत्या कर दिये । फिर मैने अपने भाई सरफराज व बहनोई जैनुल आब्दीन उर्फ चक्की वाले को सफारी गाडी लाने को कहा । गाड़ी आने पर हम पांचो लोग बृजभान सिंह की लाश को गाड़ी में रखकर पठान कोट मोहल्ले में नाले के किनारे डालकर भाग गये थे । अभियुक्त मुनव्वर की निशानदेही पर सफारी गाड़ी से 01 अदद चाकू (आलाकत्ल) तथा अभियुक्त ततहीर के कब्जे से मृतक बृजभान सिंह का एक अदद मोबाइल फोन बरामद हुआ। विधिक कार्यवाही करते हुए अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है।
बाइट - संतोष कुमार सिंह, सी ओ, मुसाफिरखाना
अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट