चंदौली -आई एस आई एजेंट राशिद को लेकर  चंदौली पहुंची एनआईए की टीम, 6 घंटे से ज्यादा देर तक चली पूछताछ, घर की ली गई तलाशी

आई एस आई एजेंट राशिद को लेकर चंदौली पहुंची एनआईए की टीम, 6 घंटे से ज्यादा देर तक चली पूछताछ, घर की ली गई तलाशी

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चंदौली/पीडीडीयू नगर- कोतवाली के जलीलपुर चौकी अंतर्गत चौरहट गांव एक बार फिर रविवार को चर्चा में आ गया जब एनआइए की टीम आइएसआइ एजेंट राशिद को लेकर उसके नाना जब्बार के घर पहुंची। आधा दर्जन गाडिय़ों के काफिला संग चौरहट पहुंचे अधिकारियों ने मोहल्ले में किसी के भी आने-जाने पर पाबंदी लगा दी। छह घंटा से ज्यादा देर तक टीम ने छानबीन की।

नाना, मामा सहित घर के अन्य सदस्यों से की पूछताछ

राशिद के कमरे की गहनता से जांच करने के साथ ही उसके नाना, मामा मोहम्मद शमशीर सहित घर के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ हुई। अधिकारियों ने राशिद के कमरे में उर्दू में लिखे कागज के बारे में भी तफ्तीश किया। टीम ने मोबाइल सिम बेचने वाले दुकानदार से पूछताछ की। एनआइए की टीम के आने से गांव में खलबली मची रही। रविवार की सुबह लगभग साढ़े छह बजे आधा दर्जन गाडिय़ों के साथ एनआईए की टीम गांव में पहुंची।

बीते जनवरी माह में राशिद सहित उसके पांच दोस्तों को उठाया था एटीएस ने

कुछ अधिकारी सड़क पर तो कुछ मोहल्ले को जाने वाली गली में तैनात हो गए। किसी को भी राशिद के घर की तरफ आने-जाने नहीं दिया जा रहा था। अधिकारियों ने परिजनों से पूछताछ करने के बाद किसी से कुछ नहीं बताने की हिदायत देते हुए राशिद को लेकर चले गए। इस कार्रवाई से लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त रही। मालूम हो कि बीते जनवरी माह में एटीएस ने सर्विलांस के माध्यम से चौरहट गांव के राशिद सहित उसके पांच दोस्तों को उठाया था। जांच में पता चला कि राशिद पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ को सूचना भेजता था। राशिद को गिरफ्तार करने के बाद उसके साथियों को छोड़ दिया गया था।