चकिया- तहसील क्षेत्र के गांव निवासी  एक सफाई कर्मचारी तो दूसरा किसान के बेटे ने हाई स्कूल व इंटर में किया टॉप, गांव का  नाम किया रोशन, परिजनों में खुशी की लहर

चकिया तहसील क्षेत्र के गांव निवासी एक सफाई कर्मचारी तो दूसरा किसान के बेटे ने हाई स्कूल व इंटर में किया टॉप, गांव का नाम किया रोशन, परिजनों में खुशी की लहर

संवाददाता कार्तिकेय पांडेय

चंदौली/चकिया- शनिवार को हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट पर यूपी बोर्ड के छात्र-छात्राओं का रिजल्ट आते ही छात्रों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और इंतजार की घड़ियां समाप्त हो गई रिजल्ट आते ही होनहार छात्रों ने जश्न मनाया इस बार भी लड़कियों ने ही बाजी मार ली इसी क्रम में चकिया क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव निवासी दिनेश केसरी के पुत्र शुभम केसरी ने बैरी गांव स्थित आर्यन इंटर कॉलेज से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर 500 में से 420 अंक प्राप्त करते हुए 84% प्राप्त किया। आपको बता दें कि शुभम ने हिंदी में 75 इंग्लिश में 88, गणित में 80 फिजिक्स में 93, तथा केमिस्ट्री में 84 अंक प्राप्त किया। इस तरह इन्होंने पांचो विषयों में डिस्टेंशन अंक प्राप्त करके गांव सहित पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया।

वही दूसरी ओर हाई स्कूल में राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज के छात्र तथा हेतिमपुर गांव निवासी शिव शंकर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। 75.16% अंक पाकर प्रथम स्थान रहा। 6 घंटे पढ़ाई और सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखते यह प्रथम स्थान प्राप्त करके जनपद का नाम रोशन किया है। शिव शंकर का सपना आईपीएस बनना है। जिसके लिए वह पूरी मेहनत कर रहे हैं। और जी जान से लगे हुए हैं।
शनिवार को हाईस्कूल का परीक्षा फल आया तो शिवशंकर रिजल्ट देखते ही खुशी के मारे झूम उठे। प्रथम स्थान प्राप्त करने की सूचना जैसे ही घर में लगे तो परिवार के लोगों में खुशी का माहौल बन गया उनकी माता तेतरा देवी और पिता प्रहलाद ने अपने होनहार बेटे को गले से लगा कर उसे बधाई दिया और मुंह मीठा कराया।

शिव शंकर ने मीडिया दर्शन के संवाददाता कार्तिकेय पांडे से बातचीत के दौरान बताया कि वह महज 6 घंटे ही पढ़ाई करते थे लेकिन उनका सपना आईपीएस बनने का है। उन्होंने कहा कि आईपीएस के टापरों का जब इंटरव्यू मैं देखता हूं तो मेरे रगों में भी आईपीएस बनने का ही खून दौड़ में लगता है। जिससे मैं ठान लिया हूं कि इस बार में इंटरमीडिएट में 12 घंटे पढ़ाई करूंगा। शिव शंकर ने अपने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के अलावा अपनी बड़ी बहन व छोटे भाई सत्यम कुमार व कॉलेज के टीचरों को भी दिया।
वह शिव शंकर ने बताया कि पढ़ाई के साथ हुआ क्रिकेट वह सब टीवी पर आने वाला तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल देखना भी नहीं भूलते। विराट कोहली उनके पसंदीदा क्रिकेटर हैं । सोशल मीडिया पर वह महज व्हाट्सएप चलाते हैं उन्होंने कहा कि मैं अन्य प्लेटफार्म से दूरी बनाई रखी। शंकर के पिता प्रहलाद राम सफाई कर्मचारी हैं। बड़ी बेटी सिकंदरपुर स्थित एसआरबीएस में बीटीसी तो दूसरी बेटी प्रयागराज में इंजीनियरिंग कर रही है। बड़ा बेटा शंकर शुरुआत से ही पढ़ाई में होनहार रहा है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ मन से तैयारी की जाए तो सफलता जरूर मिलेगी।